जवाहर नवोदय विद्यालय ने छठी कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें क्या है प्रोसेस

Punjab Education News: इस एकेडमिक ईयर 2024-25 में कक्षा 5 में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अगले एकेडमिक ईयर 2025-26 की कक्षा VI के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गया है। आइए जान लेते हैं पूरी जानकारी..

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Punjab Education News: आधुनिक और अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए, अगले शैक्षणिक वर्ष 2025-26 की छठी कक्षा के लिए होशियारपुर जिले के फलाही गांव में भारत सरकार द्वारा संचालित एक सह-शैक्षिक आवासीय विद्यालय, पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय शुरू किया जाएगा। इस शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में कक्षा पांच में पढ़ने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रिंसिपल रंजू दुग्गल ने बताया कि छात्रों के माता-पिता होशियारपुर जिले के स्थायी निवासी होने चाहिए। छात्रों ने लगातार तीसरी, चौथी और पांचवीं कक्षा की पढ़ाई की हो। उसका जन्म 01-05-2013 से 31-7-2015 के बीच हुआ था और 31 जुलाई 2024 से पहले कक्षा V में नामांकित हुआ था।

ओबीसी कैटेगरी के छात्रों के माता-पिता को सेवा केंद्र से जांच करनी चाहिए कि वे केंद्रीय सूची में पंजाब के ओबीसी के अंदर आते हैं या नहीं। अगर नहीं आते हैं तो सामान्य वर्ग में रजिस्ट्रेशन कराएं।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन लिंक https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 है। उन्होंने आगे बताया कि परीक्षा 18 जनवरी 2025 को होशियारपुर जिले के चुनाव केंद्रों में होगी। रजिस्ट्रेशन से पहले प्रॉस्पेक्टस की सभी शर्तें पढ़नी जरूरी हैं।

ये भी पढ़ें-  पंजाब के युवाओं की रोजगार क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है मान सरकार: अमन अरोड़ा

ये भी पढ़ें-  पंजाब के फिरोजपुर को जल्द मिलेगी OPD की सौगात, सांसद शेर सिंह घुबाया का ऐलान

ये भी पढ़ें-  पंजाब कैबिनेट मंत्री का आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, मिड-डे मिल खाकर अधिकारियों से बोलीं- घटिया क्वलिटी

Open in App
Tags :