पंजाब के युवाओं के लिए आसान हुई हाई एजुकेशन, RBU और BSI लर्निंग आस्ट्रेलिया के बीच MoU साइन

RBU and BSI Learning Australia Signed MoU: पंजाब के रयात बाहरा यूनिवर्सिटी (RBU) और BSI लर्निंग आस्ट्रेलिया के बीच MoU साइन हुआ है। इस MoU के अनुसार युवाओं को जॉब ऑरिएंटेड कॉर्स करवाए जाएंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

RBU and BSI Learning Australia Signed MoU: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। सीएम भगवंत मान का मानना है कि किसी प्रदेश का विकास युवाओं के बेहतर योगदान के बिना नहीं हो सकता है। इसलिए राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के युवाओं को बदलते जमाने के साथ रोजगार और व्यवसाय के तैयार करने काम किया जा रहा है। इसी मुहीम के तहत रयात बाहरा यूनिवर्सिटी (RBU) और BSI लर्निंग आस्ट्रेलिया के बीच MoU साइन हुआ है।

होटल मैनेजमेंट और साइबर सिक्योरिटी

इस MoU के अनुसार रयात बाहरा यूनिवर्सिटी (RBU) और BSI लर्निंग आस्ट्रेलिया पंजाब के युवाओं को होटल मैनेजमेंट और साइबर सिक्योरिटी के सेक्टर में कंप्यूटर इंजीनियरिंग एप्लीकेशन के जॉब ऑरिएंटेड कॉर्स करवाएंगी। इस मौके पर RBU के गुरविंदर सिंह बहरा ने कहा कि बीएसआई लर्निंग ऑस्ट्रेलिया में संगठनात्मक, जन विकास सेवाओं और आउटसोर्स ट्रेनिंग सॉल्युशन देने का काम करेंगा। उन्होंने कहा कि यह पहल अंतरराष्ट्रीय करियर के ऑफर और हाई एजुकेशन के लिए एक सुनहरा रास्ता होगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा में सीएम मान ने पेश किया ‘द ईस्ट अवार्ड वॉर अमेंडमेंट बिल’,10 हजार बढ़ी जंगी जागीर की राशि

बड़ी कंपनियों में इंटर्नशिप

गुरविंदर सिंह बहरा ने बताया कि इस MoU के अनुसार कोर्स करने वाले युवाओं को बड़ी कंपनियों में इंटर्नशिप की करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही प्लेसमेंट भी प्रॉवाइडकी जाएगी। वहीं बीएसआई लर्निंग के सीईओ काला फिलिप ने कहा कि हम भारतीय बाजार में अपनी पहुंच और सहयोग का विस्तार ऐसे ही जारी रखेंगे।

MoU साइन पर मौजूद रही हस्तियां

इस MoU साइन होने के दौरान रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविंदर सिंह बाहरा, वाइस चांसलर डॉ. परविंदर सिंह, वाइस चेयरमैन गुरिंदर सिंह बाहरा, वाइस प्रेसीडेंट सतबीर सिंह सहगल, रजिस्ट्रार डॉ. दिनेश शर्मा, गुरमुख राणा और डायरेक्टर डॉ. सिमरजीत कौर मौजूद रहे। उनके साथ बीएसआई लर्निंग प्रतिनिधिमंडल की पूरी टीम मौजूद रही।

Open in App
Tags :