अब पंजाब में आर्मी के परिवारों को कमर्शियल स्किल ट्रेनिंग देगा PSDM, साइन हुआ MoU

Punjab Scheme PSDM and Army Families: भारतीय सेना के अमृतसर पैंथर इन्फेंट्री डिवीजन ने पंजाब कौशल विकास मिशन के साथ एक पार्टनरशीप MoU साइन किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Punjab Scheme PSDM and Army Families: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम किया जा रहा है। प्रदेश के विकास के साथ-साथ मान सरकार पंजाब की जनता के जीवन स्तर को भी बेहतर बनाने का काम कर रही है। इसके लिए पंजाब सरकार की तरफ से कई योजनाएं भी चलाई जाती है। इन्हीं योजनाओं में एक पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) योजना भी है। इस योजना के जरिए प्रदेश के युवाओं को उद्योग की जरूरत के अनुसार स्किल सिखाई जाती है। इस मिशन की सफलता को देखते हुए भारतीय सेना के पैंथर डिवीजन ने पंजाब कौशल विकास मिशन के साथ पार्टनरशीप की है।

पार्टनरशीप का MoU साइन

इस पार्टनरशीप के MoU पर PSDM की डायरेक्टर अमृत सिंह और भारतीय सेना के अमृतसर पैंथर इन्फेंट्री डिवीजन के 15 DOU के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मिलन पांडे ने साइन किए है। इस दौरान पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा मौके पर मौजूद रहे। इस पार्टनरशीप का उद्देश्य सेवारत और रिटायर JCO, रक्षा कर्मियों, अमृतसर में रहने वाली वीर नारियों, युद्ध विधवाओं और सीमावर्ती क्षेत्रों के युवाओं के परिवारों को फ्री में स्किल और कमर्शियल ट्रेनिंग देना है।

यह भी पढ़ें: ‘NHAI प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार’, कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह का बड़ा दावा

मंत्री ने की PSDM की सराहना

PSDM की सराहना करते हुए मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पहले चरण के तहत अमृतसर में भारतीय सेना के पैंथर इन्फेंट्री डिवीजन में सेवारत और रिटायर सैन्य कर्मियों के कुल 240 आश्रितों को ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पंजाब कौशल विकास मिशन पंजाब के युवाओं को उद्योग के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

Open in App
Tags :