चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू? पंजाब में कांग्रेस को दिया झटका, भाजपा में हुए शामिल

Who Is Ravneet Singh Bittu : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। इस बीच पंजाब में कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद ने पार्टी का दामन छोड़ दिया। आइए जानते हैं कि भाजपा में शामिल हुए रवनीत सिंह बिट्टू कौन हैं।
06:34 PM Mar 26, 2024 IST | Deepak Pandey
भाजपा में शामिल हुए रवनीत सिंह बिट्टू।
Advertisement

Who Is Ravneet Singh Bittu : लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीतिक चल रही है। लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने मंगलवार को भाजपा जॉइन कर ली। आइए जानते हैं कि कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू?

Advertisement

तीन बार से सांसद हैं बिट्टू

रवनीत सिंह बिट्टू कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं। वे वर्तमान में लुधियाना से सांसद हैं। रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। मोदी लहर में भी उन्होंने अपनी सीट बचाने में सफलता हासिल की थी। कांग्रेस की ओर से बिट्टू 2014 और 2019 में लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे, जबकि 2009 में वे आनंदपुर साहिब से सांसद बने थे।

Advertisement

यह भी पढे़ं : कांग्रेस छोड़कर आए पूर्व विधायकों को मिला इनाम, भाजपा ने गुजरात उपचुनाव में बनाया उम्मीदवार

विनोद तावड़े ने दिलाई भाजपा की सदस्यता

दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े ने मंगलवार को रवनीत बिट्टू को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी ने बुके देकर उनका स्वागत किया। लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस के लिए यह बड़ी निराशा है। वे पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते थे।

यह भी पढे़ं : पीएम मोदी ने संदेशखाली की पीड़िता को कहा ‘शक्ति स्वरूपा’, जानें और क्या हुई बात

बिट्टू ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार

भाजपा में शामिल होने के बाद रवनीत सिंह बिट्टू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री को पंजाब से बहुत प्यार है और वे राज्य के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं तो पंजाब को क्यों पीछे रहना चाहिए।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने रवनीत सिंह बिट्टू को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिट्टू के जाने से कांग्रेस को कम, बल्कि बिट्टू का ज्यादा नुकसान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बिट्टू के परिवार को बहुत कुछ दिया। मुख्यमंत्री से लेकर जो कुछ भी बन सकता था, पार्टी ने इसके परिवार को दिया।

Advertisement
Tags :
BJPcongresslok sabha election 2024punjab newsRavneet Singh Bittu
Advertisement
Advertisement