खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब में 3 करोड़ कैश बरामद, अवैध खनन मामले में ED की छापेमारी, 13 ठिकाने खंगाले

ED Raid In Rupnagar : देश में लोकसभा चुनाव अंतिम पड़ाव पर है। इस बीच ईडी की टीम ने पंजाब के 13 ठिकानों पर छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई अवैध खनन के मामले में की गई है। इस दौरान जांच टीम को 3 करोड़ रुपये नकदी बरामद हुई है।
11:10 AM May 29, 2024 IST | Deepak Pandey
ED Raid In Punjab
Advertisement

Punjab News : लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। अवैध खनन मामले में ईडी की टीमों ने 13 ठिकानों पर छापा मारा, जहां से 3 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए। ED का तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है, जहां और नकदी मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय की जालंधर स्थित टीमों ने पंजाब के रूपनगर (रोपड़) जिले में छापेमारी की। भोला ड्रग्स मामले से जुड़ी जांच में ED ने एक साथ खनन माफिया के 13 ठिकानों पर तलाशी ली, जहां 3 करोड़ से अधिक नकदी बरामद की गई। इस मामले में पहले ईडी द्वारा जब्त की गई जमीन पर खनन किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : मंत्री के नौकर के घर मिला ‘खजाना’; ED की रेड में 30 करोड़ बरामद, PS के दोस्त से मिले 5 करोड़

Advertisement

भोला ड्रग मामले में ईडी ने की कार्रवाई

जांच एजेंसी ने बताया कि कुख्यात भोला ड्रग मामले में ED ने रूपनगर जिले में कुछ जमीन जब्त की थी, जहां अवैध खनन चल रहा था। विशेष अदालत में अंतिम चरण पर इस मामले की सुनवाई चल रही है। इस केस में खनन माफिया नसीबचंद, श्रीराम स्टोन क्रशर समेत कई लोग आरोपी बनाए गए हैं। इसी क्रम में ईडी की छापेमारी कार्रवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें : ED की छापेमारी का दिखाया डर, गुजरात से सामने आई पुलिस वालों की काली करतूत

पंजाब में एक जून को होगा मतदान

आपको बता दें कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा। इसे लेकर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे। इस बीच ईडी की छापेमारी से राज्य में हड़कंप मचा है।

Advertisement
Tags :
ED RaidPunjab Latest Newspunjab news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement