होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'साडे बुजुर्ग साडा माण' अभियान का 23 अक्टूबर को होगा शुभारंभ, पंजाब कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी पूरी जानकारी

Sade Bazurg Sada Maan Campaign: पंजाब सरकार द्वारा बुजुर्गों की भलाई और स्वास्थ्य देखभाल के लिए “साडे बुजुर्ग साडा माण” अभियान का शुभारंभ 23 अक्टूबर को जिला पटियाला से किया जाएगा।
04:47 PM Oct 15, 2024 IST | Deepti Sharma
Sade Bazurg Sada Maan campaign
Advertisement

Sade Bazurg Sada Maan Campaign: पंजाब की मान सरकार की तरफ से प्रदेश के वरिष्ठ नागरिक के लिए एक अहम घोषणा की गई है। पंजाब सरकार राज्य के बुजुर्गों के लिए एक खास योजना की शुरूआत करने वाली है। इस योजना का नाम “साडे बुज़ुर्ग साड्डा माण” है। इस बात की जानकारी पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री बलजीत कौर ने दी।

Advertisement

पंजाब सरकार द्वारा बुजुर्गों की भलाई और स्वास्थ्य देखभाल के लिए "साडे बुजुर्ग साडा माण" अभियान का शुभारंभ 23 अक्टूबर को जिला पटियाला से किया जाएगा। 1 अक्टूबर को मनाए गए अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस को समर्पित इस अभियान के दौरान पंजाब के हर जिले में बुजुर्गों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष स्वास्थ्य कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस विशेष अभियान के तहत बुजुर्गों की जेरियाट्रिक जांच, आंखों की जांच, चश्मों का वितरण और आंखों की सर्जरी सहित अन्य मुफ्त सेवाएं दी जाएंगी। इस मौके पर सीनियर सिटिजन कार्ड बनाए जाएंगे और वृद्धावस्था पेंशन के फॉर्म भी भरे जाएंगे।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री ने की बुजुर्गों से अपील

कैबिनेट मंत्री ने बुजुर्गों से अपील करते हुए कहा कि वे इस अभियान का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए कैंपों में पहुंचना सुनिश्चित करें और अपनी स्वास्थ्य देखभाल संबंधी सहायता प्राप्त करें।

उन्होंने बताया कि पंजाब के अलग-अलग जिलों में क्रमशः पटियाला में 23 अक्टूबर को, बठिंडा में 05 नवंबर को, फरीदकोट में 07 नवंबर को, श्री मुक्तसर साहिब में 08 नवंबर को, लुधियाना में 11 नवंबर को, जालंधर में 12 नवंबर को, कपूरथला में 13 नवंबर को, एस.ए.एस नगर (मोहाली) में 14 नवंबर को, फिरोजपुर में 20 नवंबर को, फाजिल्का में 21 नवंबर को, पठानकोट में 22 नवंबर को,

25 नवंबर को गुरदासपुर में, अमृतसर में 26 नवंबर को, तरनतारन में 27 नवंबर को, एस.बी.एस नगर में 28 नवंबर को, होशियारपुर में 29 नवंबर को, रूपनगर में 05 दिसंबर को और फतेहगढ़ साहिब में 09 दिसंबर को कैंपों का आयोजन किया जाएगा। मंत्री ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बुजुर्गों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी स्वास्थ्य और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री भगवंत मान की पहल पर केंद्र ने जताई सहमति, पंजाब में आढ़तियों-चावल मिल मालिकों को मिली राहत

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannDr Baljit Kaurpunjab news
Advertisement
Advertisement