चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab में अकाली दल की दूसरी लिस्ट जारी, पार्टी ज्वाइन करते ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को मिला टिकट

Shiromani Akali Dal Second Candidate list Out: पंजाब में अकाली दल ने कई सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों का एलान किया है। पार्टी की ओर से उन लोगों को भी टिकट थमाया गया है, जो दूसरा दल छोड़कर आए हैं। शिअद और भाजपा में गठबंधन की बात चली थी, जो सिरे नहीं चढ़ पाई। जिसके बाद अकेले लड़ने की बात सामने आई थी।
05:16 PM Apr 22, 2024 IST | News24 हिंदी
पंजाब में अकाली दल ने 6 उम्मीदवार उतारे।
Advertisement

Punjab Lok Sabha Election 2024: शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब में दूसरी लिस्ट जारी कर 6 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने फिरोजपुर से नरदेव सिंह बॉबी मान और लुधियाना से रणजीत सिंह ढिल्लों को मैदान में उतारा है। वहीं, होशियारपुर से सोहन सिंह ठंडल, बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल और जालंधर से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मोहिंदर सिंह केपी को उतारा गया है। उधर, चंडीगढ़ सीट से हरदीप सिंह बटरेला पर दांव खेला है।

Advertisement

सुखबीर बादल ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल में पार्टी उम्मीदवारों का ऐलान किया। खास बात यह है कि सोमवार को ही पार्टी में आए कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष मोहिंदर सिंह पर को भी जालंधर से टिकट दिया गया है। केपी को कांग्रेस का कद्दावर नेता माना जाता है। वे पहले भी सांसद रह चुके हैं। शिअद जालंधर और होशियारपुर से किसी बड़े चेहरे पर दांव खेलना चाहती थी। जिसमें पार्टी को केपी बिल्कुल फिट नजर आए

यह भी पढ़ें: ‘मां और पत्नी नहीं लगातीं सिफारिश’, निजी जीवन पर खुलकर बोले सीएम भगवंत मान

Advertisement

मोहिंदर सिंह की दलित समाज पर अच्छी पकड़ मानी जाती है। वे पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भी करीबी माने जाते हैं। जालंधर सीट से वे 2009 में सांसद बने थे। लेकिन 2014 में वे जालंधर सीट से ही विजय सांपला से हार गए थे। इससे पहले वे 3 बार एमएलए और प्रदेश में 2 बार मंत्री रह चुके हैं। वे काफी पुराना चेहरा होने के कारण पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

पहले किया था 7 उम्मीदवारों का ऐलान

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल ने पहली लिस्ट में 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। वहीं, जालंधर से बड़े नेता का जाना कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है। सुखबीर बादल दोपहर को उनके घर गए थे। इसके बाद में उनको अकाली दल में लाया गया। तभी से माना जा रहा था कि केपी को जालंधर या होशियारपुर सीट से लड़ाया जा सकता है। शनिवार को एक होटल में भी सुखबीर की केपी को लेकर बैठक हुई थी।

Advertisement
Tags :
Shiromani Akali Dal
Advertisement
Advertisement