चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं विक्रमजीत चौधरी? जिन्होंने पंजाब में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

Vikramjit Singh Chaudhary Congress: पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। विक्रमजीत सिंह चौधरी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह लोकसभा चुनाव में टिकट के दावेदार थे। हालांकि इस सीट पर चरणजीत सिंह चन्नी का नाम चर्चा में है।
11:19 PM Apr 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Vikramjit Singh Chaudhary
Advertisement

Vikramjit Singh Chaudhary Congress: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है। पंजाब कांग्रेस के विधायक विक्रमजीत चौधरी ने चीफ व्हिप पद से इस्तीफा दे दिया है। चौधरी परिवार जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट की उम्मीद कर रहा था। उन्हें दावेदारों में सबसे आगे बताया जा रहा था, लेकिन यहां से चरणजीत सिंह चन्नी को टिकट देने की चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि उन्होंने इसी के चलते चीफ व्हिप पद से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

कौन हैं विक्रमजीत सिंह चौधरी

कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप बाजवा ने विक्रमजीत सिंह के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। विक्रमजीत सिंह चौधरी पंजाब के जालंधर से पूर्व विधायक संतोख चौधरी के बेटे हैं। वह खुद विधायक भी हैं। वह फिल्लौर विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर चुके हैं। उनके बीजेपी जॉइन करने की भी चर्चा है। हालांकि विक्रमजीत सिंह का कहना है कि वह किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहे हैं। उनका कहना है कि वह कांग्रेस के वफादार हैं।

पंजाब में बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सांसद संतोख चौधरी की पत्नी करमजीत चौधरी को जालंधर में उपचुनाव लड़ाया गया था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पंजाब में कांग्रेस की टेंशन लगातार बढ़ती जा रही है। जालंधर के साथ ही होशियारपुर, फतेहगढ़ साहिब और फरीदकोट कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही हैं। चौधरी ने चरणजीत सिंह चन्नी की दावेदारी पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। यूपी के कांग्रेस नेता रहे अजय कपूर ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। उन्होंने सोमवार को छह पार्षदों और कई बड़े नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई।

ये भी पढ़ें: चुनावी मैदान में उतरेंगे पूर्व वायुसेना प्रमुख? BJP की संभावित लिस्ट आई सामने

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement