होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बालकनाथ के साथ महारानी ने कर दिया खेला! अनुभवहीनता या कुछ और, समझें रेस से कैसे हुए बाहर?

Baba Balaknath Yogi Rajasthan CM Candidate: राजस्थान में सीएम केंडिडेट तय होने से पहले बाबा बालकनाथ के ट्वीट से अफवाहों का बाजार गर्म कर दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में सीएम बनने की अटकलों को लेकर विराम लगाया है।
01:03 PM Dec 09, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Baba Balaknath Yogi Rajasthan CM Candidate
Advertisement

Baba Balaknath Yogi Rajasthan CM Candidate: राजस्थान के सीएम पद की दावेदारी को लेकर कई नेताओं के नाम मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं। उनमें से एक हैं बाबा बालकनाथ। इस बीच आलाकमान ने राजस्थान में सीएम का नाम तय करने के लिए तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। कल यानी रविवार को पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक होगी जिसमें आलाकमान की राय से विधायकों को अवगत कराया जाएगा।

Advertisement

इस बीच चुनाव जीतने के बाद से ही सीएम की रेस में शामिल बालकनाथ के एक ट्वीट ने अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है। बाबा ने ट्वीट कर लिखा कि पार्टी व पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता ने पहली बार सांसद व विधायक बनाया और देश सेवा का मौका दिया। उन्होंने कहा कि परिणाम आने के बाद से ही मीडिया और सोशल मीडिया की चर्चाओं को नजरअंदाज करें। मुझे अभी भी पीएम के मार्गदर्शन में काफी कुछ सीखना है।

यह भी पढ़ेंः कौन बनेगा राजस्थान का सीएम? वसुंधरा या कोई और… कयासों के बीच विधायक दल की बैठक कल

Advertisement

एक कारण यह भी

जानकारों की माने तो बाबा बालकनाथ के इस ट्वीट से यह साफ हो गया है कि वे सीएम नहीं बनने जा रहे हैं। पार्टी ने उनकी अनुभवहीनता को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया होगा। भाजपा के जीते हुए प्रदेशों जैसे उत्तराखंड और कर्नाटक में पहले भी इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं। जहां ऐसा सीएम बना दिया गया जो 5 साल तक अफसरों के भंवरजाल में फंसा रहा। ऐसे में पार्टी 2024 के आम चुनावों को ध्यान में रखकर किसी ऐसे चेहरे पर दांव लगाना चाहती है जो उन्हें आम चुनाव जीत दिला सकें।

यह भी पढ़ेंः क्या फिर राजस्थान की सीएम बनने जा रही हैं वसुंधरा राजे? समझे नड्डा से मुलाकात के सियासी मायने

अनुभवहीनता बनी बाधा

हालांकि बालकनाथ पार्टी की हिंदुत्व की धार को तेज रखते लेकिन अन्य सभी मापदंडों पर फिट नहीं बैठते। ऐसे में पार्टी किसी अनुभवी चेहरे को इस पद पर बैठाएगी। बता दें कि बाबा बालकनाथ 2019 में भाजपा के टिकट पर अलवर संसदीय क्षेत्र से जीतकर सांसद बने थे। इसके बाद अब पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा था। यहां तिजारा सीट से उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को मात दी।

इसलिए किया ट्वीट

हालांकि चुनाव परिणाम के बाद पार्टी के अन्य 3 सांसदों ने तो इस्तीफा दे दिया था लेकिन बाबा ने 1 दिन बाद इस्तीफा दिया। ऐेसे में कयास तो उस समय से ही लगाए जा रहे हैं कि पार्टी बाबा को बागडोर नहीं सौपेंगी। अब जब यह तय हो गया कि वे सीएम नहीं बनेंगे तो ऐसे में मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को विराम देने के लिए उन्होंने ऐसा ट्वीट किया है।

(https://www.almostthererescue.org)

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Balaknath YogiBaba Balaknath Yogi TweetBalaknath Yogi Rajasthan CMBJPRajasthan Newsrajasthan politics
Advertisement
Advertisement