चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मायावती की बसपा को बड़ा झटका, राजस्थान से प्रत्याशी ने नामांकन वापस लिया, की 'घर' वापसी

Lok sabha election 2024: जालोर-सिरोही सीट से बसपा प्रत्याशी लाल सिंह धानपुर ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने सीट पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को अपना समर्थन दिया है।
04:13 PM Apr 08, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok sabha election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उठापटक चल रही है। इसी बीच मायावती की बसपा को राजस्थान में बड़ा झटका लगा है। यहां सोमवार को जालोर-सिरोही सीट से बसपा प्रत्याशी लाल सिंह धानपुर ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इतना ही नहीं उन्होंने सीट पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को अपना समर्थन दिया है। बता दें लाल सिंह धानपुर पहले कांग्रेस में थे, वरिष्ठ नेताओं से नाराजगी के बाद वह बसपा में चले गए थे, अब उन्होंने एक तरह से फिर अपनी 'घर' वापसी की है।

Advertisement

जनसभा कर किया था चुनाव लड़ने का ऐलान

जानकारी के अनुसार आज नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। लाल सिंह धानपुर अपने समर्थकों संग चुनाव अधिकारी के ऑफिस में पहुंचे और अपना पर्चा वापस ले लिया। इससे पहले कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने एक बड़ी जनसभा कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा वैभव गहलोत को जालौर-सिरोही से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद वह नाराज थे। अब अशोक गहलोत के समझाने के बाद वह मान गए हैं।

बसपा कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी

लाल सिंह धानपुर के बसपा से नामांकन वापस लेने के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई है। बसपा नेताओं ने कहा कि पार्टी ने भरोसा जताते हुए धानपुर को अपना प्रत्याशी बनाया था। लाल सिंह ने दलितों को धोखा दिया है। बसपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि धानपुर को जरूर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा लालच दिया है, यही वजह है कि वह नामांकन करने के बाद चुनाव मैदान से भाग खड़े हुए हैं।

Advertisement

यह भी जानें

साल 2019 जालोर-सिरोही लोकसभा सीट चुनाव नतीजों पर नजर डालें तो यहां बीजेपी के प्रत्याशी देवजी मानसिंह राम पटेल 2,61,110 मतों से जीते थे। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार रतन देवासी को 5,11,723 वोट मिले थे।

ये भी पढ़ें:  कौन हैं पूर्व मंत्री हिमराज सिंह? नीतीश कुमार के एक फोन पर वापस लिया नामांकन

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Rajasthan Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement