whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं चूरू सांसद राहुल कस्वां, तारीख आई सामने

Churu MP Rahul Kaswan Congress: राहुल कस्वां बीजेपी सांसद हैं। वह चूरू से दो बार सांसद रह चुके हैं, लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया है। इसके बाद से ही वे लगातार अपना दर्द साझा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि राहुल कस्वां जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।
05:53 PM Mar 05, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं चूरू सांसद राहुल कस्वां  तारीख आई सामने
Rahul Kaswan

Churu MP Rahul Kaswan Congress: लोकसभा चुनाव से पहले चूरू सांसद राहुल कस्वां इन दिनों चर्चा में हैं। बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया है। बीजेपी ने चूरू से उनके बजाय पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है। टिकट कटने के बाद से ही राहुल कस्वां सोशल मीडिया पर लगातार अपना दर्द साझा कर रहे हैं। राहुल कस्वां के बीजेपी छोड़ने की भी चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि वे जल्द ही कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। इसे लेकर एक तारीख भी सामने आई है।

9 मार्च को कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं राहुल कस्वां 

सूत्रों के अनुसार, राहुल कस्वां को कांग्रेस से बुलावा आ चुका है। उनका कांग्रेस में जाना लगभग तय है। वह 9 तारीख को कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं। खास बात यह है कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने तो उनकी जीत का अभी से दावा करना भी शुरू कर दिया है। बीकानेर जिला कांग्रेस प्रमुख बिशनराम सियाग ने कहा- अगर राहुल कस्वां कांग्रेस से चुनाव लड़े तो जीत 100% पक्की।

किसने कटवाया टिकट

राहुल कस्वां का टिकट कटने के बाद सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ ने उनका टिकट कटवाया है। दरअसल, विधानसभा चुनाव में राजेंद्र राठौड़ तारानगर सीट से 9 हजार वोटों से हार गए। इस हार के बाद राजेंद्र राठौड़ लगातार किसी जयचंद की चर्चा करते रहे। उन्होंने कुछ लोगों पर भीतरघात के भी आरोप लगाए। कहा जा रहा है कि उनका इशारा राहुल कस्वां की ओर था। राहुल कस्वां की वजह से ही राजेंद्र राठौड़ को हार का सामना करना पड़ा। चर्चा है कि अब राठौड़ ने अपनी राजनीतिक ताकत का प्रयोग कर राहुल कस्वां का टिकट कटवा दिया है।

कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश? 

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि राहुल कस्वां का परिवार इस सीट पर लंबे समय से सत्ता में है। इसलिए बीजेपी आलाकमान ने उनका टिकट काटकर कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश दिया है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में कई धाकड़ नेताओं के टिकट काटे हैं। जबकि कुछ नेता खुद ही अपनी दावेदारी वापस ले रहे हैं। आपको बता दें कि राहुल कस्वां खुद 2 बार सांसद रह चुके हैं। उनके पिता राम सिंह कस्वां और दादा दीपचंद कस्वां भी सांसद रह चुके हैं। मां कमला कस्वां भी सादुलपुर से विधायक रह चुकी हैं। उनका पूरा परिवार राजनीतिक विरासत लिए है। तीन पीढ़ियों से चूरू में इसका डंका बजता रहा है। अब राहुल कस्वां के बीजेपी से टिकट कटने के बाद कांग्रेस जॉइन करने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। देखना दिलचस्प होगा कि राहुल कस्वां चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कब करते हैं।

ये भी पढ़ें: कौन हैं AAP नेता बलबीर सिंह जाखड़, BJP में हुए शामिल, क्या होगा फायदा? 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, बालकनाथ समेत 6 मंत्री ले सकते हैं शपथ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो