चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस MLA भरत सिंह ने खान मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, अवैध खनन के लिए ठहराया जिम्मेदार

01:23 PM Nov 29, 2022 IST | Nirmal Pareek
Congress MLA Bharat Singh
Advertisement

जयपुर: एक तरफ राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही, दूसरी तरफ इनके ही विधायक मंत्री एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। ताज़ा मामला सांगोद से विधायक भरत सिंह कुंदनपुर और खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के बीच का है। अवैध खनन को लेकर विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनका इस्तीफा मांगा है। विधायक इससे पहले भी सार्वजानिक रूप से कई बार मंत्री पर इस तरह के आरोप लगा चुके हैं।

Advertisement

मीडिया को जानकारी देते हुए विधायक भरत सिंह ने कहा कि खान की झोपड़िया गांव को कोटा जिले में मिलाने के लिए लगातार मांग की जा रही है। चिंता की बात ये है कि इस गांव दिन रात अवैध खनन हो रहा है। ये पूरा क्षेत्र खनिज मंत्री के क्षेत्र में आता है। इसलिए वहां पर लगातार अवैध खनन हो रहा है। जब भी खनिज मंत्री पर आरोप लगाए है उसका अभी तक मंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया। आज दो लोग करंट की चपेट में आने से अपनी जान गंवा बैठे। इसका कारण भी अवैध खनन सामने आ रहा है।

विधायक ने आगे कहा कि इस इलाके में करोड़ों का व्यापार अवैध खनन के जरिए हो रहा है। जब मुख्यमंत्री बारां आए थे तब भी उनसे अनुरोध किया था लेकिन वो इस मार्ग पर नहीं आए और इस हकीकत को देखना मुख्यमंत्री ने पसंद नहीं किया।

ऐसे में विधायक भरत सिंह ने मांग की है कि मंत्री प्रमोद जैन भाया को अपना इस्तीफा देना चाहिए लेकिन अगर वो इस्तीफा न दे तो मुख्यमंत्री को ऐसे मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए। वहीं विधायक ने अब मंत्री को लेकर ‘‘जब मुखिया अंधा तो अवैध कर रहा है इमानदारी का धंधा’’ की पट्टी लगा ली है।

Advertisement

https://waterfordbanquet.com

Advertisement
Tags :
Congress MLA Bharat SinghIllegal MiningMines Minister Pramod Jain BhayaRajasthanRajasthan Congressrajasthan latest news in hindi
Advertisement
Advertisement