होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, किसे कहां से मिला टिकट?

Congress List for Rajasthan By-Elections: कांग्रेस की ओर से राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है।
12:22 AM Oct 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Congress
Advertisement

Congress List for Rajasthan By-Elections: राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने झुंझुनूं से अमित ओला, रामगढ़ से आर्यन जुबेर, दौसा से दीनदयाल बैरवा, देवली-उनियारा से कस्तूरचंद मीणा, खींवसर से रतन चौधरी, सलूंबर से रेशमा मीणा और चौरासी से महेश रोत को टिकट दिया है।

Advertisement

13 नवंबर को होगा मतदान 

बता दें कि राजस्थान में 7 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। जिन 7 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें से कई सीटों के विधायक लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं तो वहीं 2 विधायकों का निधन हो गया, जिसके चलते इन सीटों पर एक बार फिर चुनाव करवाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4.4 किलो सोना, 5.63 करोड़ का घर, जानें प्रियंका गांधी ने हलफनामे में क्या किया खुलासा?

Advertisement

इस तरह खाली हुईं सीटें 

गौरतलब है कि रामगढ़ विधायक और कांग्रेस नेता जुबेर खान का हाल ही में निधन हो गया था। इसी के साथ सलूंबर सीट भी बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा के निधन के बाद खाली हो गई थी। वहीं झुंझुनूं से कांग्रेस के बृजेंद्र ओला, चौरासी से बीएपी के राजकुमार रोत, दौसा से कांग्रेस के मुरालीलाल मीणा, देवली उनियारा से कांग्रेस के हरीश मीणा और खींवसर से आरएलपी के हनुमान बेनीवाल सांसद बन गए हैं। इस वजह से इन सीटों पर नए विधायक चुने जाने हैं।

ये भी पढ़ें: Video: गोगामेड़ी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ नहीं, पत्नी ने किया बड़ा खुलासा

ये है विधानसभा की स्थिति 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अभी बीजेपी की सरकार है। उसके पास 200 में से 114 सीटें हैं। जबकि कांग्रेस के पास 65, निर्दलीय उम्मीदवारों के पास 8, बीएपी के पास 3, बसपा के पास 2 और आरएलडी के पास 1 सीट है। जबकि 7 सीटें खाली हैं।

बीजेपी पहले ही जारी कर चुकी है लिस्ट 

आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 19 अक्टूबर को ही अपनी लिस्ट जारी कर दी थी। बीजेपी ने 6 सीटों पर लिस्ट जारी की थी। दौसा विधानसभा से बीजेपी ने किरोड़ीलाल मीणा के भाई जगमोहण मीणा को टिकट दिया है। जबकि सलूंबर से दिवंगत अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी और रामगढ़ से सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें: Video: मुस्लिमों की गुस्साई भीड़ ने क्यों घेरा पुलिस थाना? फंसे BJP के बालमुकुंद आचार्य

Open in App
Advertisement
Tags :
congress
Advertisement
Advertisement