whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने राजस्थान में 10 सीटों पर उतारे नए उम्मीदवार, देखें बीजेपी के किस प्रत्याशी से होगा मुकाबला

Congress Second List Rajasthan Candidates: अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पर दूसरी बार भरोसा जताया गया है। उन्हें इस बार जालौर से मैदान में उतारा है। पिछले लोकसभा चुनाव में वे जोधपुर से मैदान में उतरे थे। जहां उन्हें गजेंद्र सिंह शेखावत ने शिकस्त दी थी।
07:16 PM Mar 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कांग्रेस ने राजस्थान में 10 सीटों पर उतारे नए उम्मीदवार  देखें बीजेपी के किस प्रत्याशी से होगा मुकाबला
कांग्रेस की लिस्ट में वैभव गहलोत और राहुल कस्वां का नाम।

Congress Second List Rajasthan Candidates: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों का नाम शामिल किया गया है। जिसमें असम से 12, मध्य प्रदेश से 10, गुजरात से 7, उत्तराखंड से 3, दमन दीव से एक और राजस्थान से 10 प्रत्याशियों का नाम शामिल है।

अशोक गहलोत के बेटे की सीट बदली

राजस्थान में कांग्रेस ने 'सियासी सर्जरी' करने की कोशिश की है। यहां कांग्रेस ने 10 सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे को टिकट दिया गया है। उन्हें जालौर से मैदान में उतारा गया है। उनका मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार लुंबा राम के साथ होगा। इससे पहले गहलोत के बेटे वैभव को जोधपुर से टिकट दिया गया था, जहां वे बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत से हार गए थे। हालांकि अब उन्हें दूसरी बार भी टिकट मिल गया है, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई है।

राहुल कस्वां को मिला टिकट

साथ ही चूरू सांसद और हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए राहुल कस्वां को भी मैदान में उतारा गया है। उनका मुकाबला पैरालंपिक विजेता खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया से होगा। वहीं झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला, अलवर से ललित यादव और भरतपुर से संजना जाटव को मैदान में उतारा गया है। संजना जाटव का मुकाबला बीजेपी के रामस्वरूप कोली से होगा। वहीं ललित यादव का मुकाबला केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से होगा। झुंझुनूं से बीजेपी ने अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

गोविंदराम मेघवाल बनाम अर्जुन राम मेघवाल

वहीं बीकानेर से अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे गोविंदराम मेघवाल को टिकट दिया गया है। केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से उनका मुकाबला होगा। जोधपुर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने इस बार करण सिंह ऊंचियरडा को टिकट दिया गया है। वहीं उदयपुर से ताराचंद मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है। उनका मुकाबला बीजेपी के पन्नालाल रावत से होगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम के बेटों को मिला टिकट, देखें कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में कौन-कौन से दिग्गजों के नाम

उदयलाल आंजना बनाम सीपी जोशी

चित्तौड़गढ़ सीट की बात करें गहलोत सरकार में मंत्री रहे उदयलाल आंजना को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला बीजेपी राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से होगा। टोंक सवाई माधोपुर से पूर्व आईपीएस हरीशचंद्र मीणा को टिकट दिया गया है। हरीशचंद्र मीणा दौसा से 2014 में सांसद रह चुके हैं। पिछली बार उनके भाई नमोनारायण मीणा को टिकट दिया गया था।

ये भी पढ़ें: कुर्सी से उठे…पैर छूए फिर गले मिले, नायब सिंह सैनी और मनोहर लाल खट्टर ने 15 सेकंड में क्या दिए सियासी संदेश?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो