खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'महिला को प्रेग्नेंट करो और 25 लाख पाओ...', आपके पास तो नहीं आया ये मैसेज! आए तो करें ये काम

Rajasthan Crime News: साइबर ठगी के रोजाना नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ठग लोगों को ऐसे शातिर तरीकों से फंसाते हैं कि पीड़ित को पता ही नहीं लगता। जब तक पता लगता है, खाता साफ हो चुका होता है। ऐसा ही अनोखा मामला एक जिले में सामने आया है। झांसा लेकर कुछ लोग ठगी को अंजाम देते थे।
04:15 PM Aug 06, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Rajasthan Crime: 'महिला को प्रेग्नेंट करो और 25 लाख का इनाम पाओ...' कुछ ऐसे ही मैसेज लोगों को भेजकर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। साइबर ठगी का अनोखा मामला राजस्थान के डीग जिले में सामने आया है। पुलिस ने 3 शातिरों को अरेस्ट किया है, जो कुछ ही देर में खाता साफ कर देते थे। मेवात इलाके में सामने आए मामले के बाद पुलिस भी दंग रह गई थी। तीनों ठगों ने पूछताछ में कई वारदातें कबूल की हैं। ये लोग फेक मैसेज के जरिए लोगों को शिकार बनाते थे। लोगों को फर्जी नंबरों से कॉल करते थे। इसके बाद उनको महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर 25 लाख का फर्जी ऑफर दिया जाता था। इसके बाद सिक्योरिटी के नाम पर पैसे की डिमांड की जाती थी। अगर कोई झांसे में आ जाता तो उसको लिंक भेजा जाता था। जैसे ही लिंक पर क्लिक किया जाता, आरोपी खाता साफ कर देते थे। पुलिस के अनुसार इन्होंने कई लोगों को चूना लगाया है। कुछ लोग शर्म के मारे भी पुलिस को शिकायत नहीं करते थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:11 जुआरियों का शातिर दिमाग, सीटें हटाकर लगाए गद्दे और चलती बस को बना दिया कैसीनो; ऐसे आए काबू

गोपालगढ़ थाना पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में डीग जिले के जांगली गांव का रहने वाला राजू पुत्र हसन, कन्होर निवासी राहिल पुत्र सपात और बक्सुका निवासी खालिद पुत्र हारून मेव शामिल हैं। ये लोग दिनभर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते थे। फर्जी विज्ञापन के जरिए लोगों को शिकार बनाते और फोन बंद कर लेते। आरोपियों से कई फर्जी सिम, एटीएम और मोबाइल बरामद किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर डालते थे फर्जी विज्ञापन

गोपालगढ़ थानाधिकारी विजय सिंह ने बताया कि मेवात इलाके में साइबर क्राइम ज्यादा बढ़ गया है। जिसके बाद एंटी वायरस अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस जांगली गांव में गश्त पर थी। ये लोग पुलिस को देख जंगल में भागने लगे। पीछा करके तीनों को दबोच लिया गया। जिसके बाद पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस को पता नहीं था कि ये लोग इतने बड़े ठग निकलेंगे। आरोपी सोशल मीडिया पर ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम से फर्जी विज्ञापन डालते थे। जिसे देख शिकार खुद भी इनसे संपर्क करता था। पुलिस ने सलाह दी है कि अगर किसी के मोबाइल पर ऐसा मैसेज आए तो इसे इग्नोर करें।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘यहां सब लूट रहे…’ UPSC की छात्रा ने की थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में सामने आई ये चौंका देने वाली वजह

यह भी पढ़ें:32 सेकंड में 50 लाख की लूट, 7 लुटेरों ने नहीं छोड़ा कोई सुराग; एक चाय के कप ने ऐसे खोल दिया राज

Open in App
Advertisement
Tags :
rajasthan crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement