चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अटल जी बैलगाड़ी से आ सकते हैं...' ऊंट से संसद जा रहे MP को पुलिस ने रोका, तो भड़के

Rajasthan MP Rajkumar Roat: राजस्थान के बांसवाड़ा से बीएपी के सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद भवन पहुंचे। हालांकि सुरक्षाकर्मियाें ने उनको संसद भवन के गेट के बाहर पर ही रोक दिया।
12:31 PM Jun 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ऊंट पर सवार सांसद राजकुमार रोत
Advertisement

Rajasthan MP Rajkumar Roat Arrives Parliament from Camel: राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर संसदीय क्षेत्र बीएपी सांसद राजकुमार रोत आज ऊंट पर बैठकर संसद भवन के लिए रवाना हुए। हालांकि संसद पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद सांसद भड़क गए। बता दें कि आदिवासी नेता पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। उन्होंने पुलिस के रोकने पर सवाल पूछा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी पर बैठकर संसद आ सकते हैं वे ऊंट पर क्यों नहीं? हमें यह मानसिकता ठीक नहीं लगी। हम शिकायत दर्ज कराएंगे।

Advertisement

बता दें कि राजस्थान के बांसवाड़ा सीट से क्षेत्रीय पार्टी बीएपी के टिकट पर चुनाव लड़े राजकुमार रोत इससे पहले चौरासी सीट से विधायक थे। लेकिन इसके उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से गठबंधन किया। उनके सामने बीजेपी महेंद्र जीत सिंह मालवीया थे। वे कांग्रेस छोड़कर चुनाव से पहले भाजपा में आए थे। बता दें कि राजकुमार रोत ने बीजेपी प्रत्याशी को 2 लाख 47 वोटों के अंतर से हरा दिया। चुनाव में रोत को 8 लाख 20 हजार 831 वोट मिले। जबकि मालवीया को 5 लाख 73 हजार 777 वोट मिले।

पैदल ही संसद में प्रवेश कर गए सांसद

बता दें कि लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। आज भी राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत 261 सांसद बतौर सदस्य पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसी क्रम में आज राजकुमार रोत आदिवासी वेशभूषा में संसद पहुंचे थे। उससे पहले ही पुलिस ने उनकाे रोक दिया। हालांकि पुलिस के रोकने के बाद वे स्वयं ऊंट से उतर गए और पैदल ही संसद भवन में प्रवेश कर गए। गौरतलब है कि निर्विवाद रूप से चुने जाने वाला स्पीकर इस बार मतदान के जरिए चुना जाएगा क्योंकि डिप्टी स्पीकर के पद को लेकर पक्ष और विपक्ष में सहमति नहीं बन पाई।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः आजादी के बाद पहली बार लोकसभा स्पीकर के लिए होगा चुनाव, ओम बिड़ला और के. सुरेश के बीच मुकाबला

ये भी पढ़ेंः लोकसभा स्‍पीकर पर कैसे बनती बात ब‍िगड़ी? राजनाथ ने नहीं क‍िया फोन और फैल गया रायता! राहुल ने बताया पूरा मामला

Advertisement
Tags :
Parliament Session 2024Rajkumar RoatRajkumar Roat camel ride
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement