खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'4 बेगम और 36 बच्चे नहीं चलेंगे...' विधायक बालमुकुंद आचार्य का बड़ा बयान, देखिए वीडियो

Hawamahal MLA Balmukund Acharya: राजस्थान की हवामहल सीट से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने समान जनसंख्या नियंत्रण कानून की डिमांड की है। उन्होंने कहा कि सभी के लिए नियम और कानून समान होने चाहिए। एक धर्म विशेष के लोगों के नुमाइंदों को भी इसकी वकालत करने की जरूरत है। तभी देश तरक्की करेगा।
06:10 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
Hawamahal MLA Balmukund Acharya
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। आचार्य ने कहा कि समान कानून बनना चाहिए। 4 बेगम और 36 बच्चे अब नहीं चलेंगे। सदन में कई लोग ऐसे हैं, जिनकी कई पत्नियां हैं। ऐसा नहीं चलेगा। मैं विधायक रफीक खान और अमीन कागजी के साथ-साथ सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि एक देश एक कानून नियम बनना चाहिए। आचार्य के अनुसार जब वे पहले कश्मीर जाते थे तो उनसे कहा जाता था कि क्या आप भारत से आए हैं? तब हमें पीड़ा होती थी। आज धारा 370 हटने के बाद पूरे देश में जो कानून है, वही कश्मीर में भी लागू हैं।

Advertisement

देश की समृद्धि और विकास में सबका अधिकार

बालमुकुंद ने कहा कि ये एक बड़ी समस्या है कि जनसंख्या में वृद्धि हो रही है। अनुपात भी बिगड़ रहा है। एक विशेष समाज में 4 बेगम और 36 बच्चे रखने की प्रथा है। सदन में भी ऐसे लोग हैं, जो 3-4 पत्नियां रखते हैं। एक वर्ग एक पत्नी और ज्यादा से ज्यादा 2 बच्चे रखता है। वहीं, दूसरा वर्ग कैसे इसी काम में लगा है कि 4 बेगम और 36 बच्चे रखने जरूरी हैं? ये गलत है, सबके लिए समान कानून होना होना चाहिए। बालमुकुंद ने कहा कि देश की समृद्धि और विकास में सबका अधिकार है। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून आना चाहिए।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ से कौन ले गया 228 क‍िलो सोना? कीमत 1500000000; मंद‍िर में Gold की जगह हुआ कांसे का इस्‍तेमाल?

Advertisement

वहीं, राजस्थान सरकार के मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने भी पाली में रविवार को मीडिया के सामने जनसंख्य बढ़ने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि लगातार जनसंख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं, संसाधन कम होते जा रहे हैं। इसको लेकर सरकार कानून लाने का प्रयास कर रही है। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भी कह चुके हैं कि जनसंख्या को लेकर कोई सुधार की स्थिति नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें:मीडिया के सामने आईं IAS पूजा खेडेकर, गंभीर आरोपों पर कैमरे के सामने दिया ऐसा रिएक्शन

Advertisement
Tags :
Rajasthan News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement