होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rajasthan: 'किसी का बाप इन्हें बदल नहीं सकता'; 17 जिलों के रिव्यू आदेश पर क्या बोले हेमाराम चौधरी?

Congress Leader Controversial Statement : राजस्थान में नए जिलों और संभाग के रिव्यू आदेश पर सियासत तेज हो गई। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सीएम भजनलाल शर्मा के आदेश का विरोध जताया और उन पर जमकर हमला बोला।
06:44 PM Jun 15, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस नेता हेमाराम चौधरी का सीएम भजनलाल शर्मा पर विवादित बयान।
Advertisement

Hemaram Chaudhary Controversial Comment (केजे श्रीवत्सन) : राजस्थान में पिछली कांग्रेस सरकार में बने 17 जिले और 3 संभाग के रिव्यू करने के आदेश दिए गए हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री ने सीएम भजनलाल शर्मा पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नए जिले बन गए और इनका काम शुरू हो गया। अब किसी का बाप भी इनको बदल नहीं सकता है।

Advertisement

अब नए जिले नहीं हो सकते निरस्त : कांग्रेस नेता

राजस्थान के पूर्व मंत्री और सचिन पायलट के करीबी हेमाराम चौधरी ने जैसलमेर में मीडिया से बातचीत करते हुए विवादित बयान दिया। उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा द्वारा नए जिलों के रिव्यू आदेश के सवाल पर कहा कि अब इन जिलों को बदला नहीं जा सकता है। ये सपना देख रहे हैं। नए जिले निरस्त नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें : सरकार की संवेदनशीलता लाई रंग, 6 और पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता

Advertisement

नए जिलों का कार्य भी शुरू हो गया : हेमाराम चौधरी

उन्होंने आगे कहा कि जब नए जिले बन गए हैं और कार्य भी शुरू हो गया। ऐसे में अब भजनलाल का बाप भी इन जिलों को बदल नहीं सकता है। आपको बता दें कि हेमाराम चौधरी नव निर्वाचित बाड़मेर-जैसलमेर सांसद उम्मेदा राम बेनीवाल के साथ जैसलमेर आए थे, जहां उन्होंने यह बयान दिया।

यह भी पढ़ें : सफाई कर्मचारी से RAS बनी, तो दुनिया में बजा डंका, अब रिश्वत लेते ACB ने दबोचा

गहलोत सरकार ने नए जिलों का किया था गठन

गौरतलब है कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने 17 नए जिलों और तीन नए संभागों का गठन किया था। पिछले साल 2023 में सत्ता परिवर्तन होने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने राज्य की कमान संभाली और उन्होंने डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा की अगुवाई में नए जिलों और संभागों के रिव्यू के लिए एक कमेटी गठित की। मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड, मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, मंत्री हेमंत मीणा और मंत्री सुरेश सिंह रावत को रिव्यू कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhajanlal SharmaHemaram ChoudharyRajasthan News
Advertisement
Advertisement