चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा? दावेदारी पर बवाल, शशि थरूर ने कसा तंज

Jaipur Congress Candidate Sunil Sharma: जयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा की दावेदारी पर बखेड़ा शुरू हो गया है। सीनियर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी उन पर तंज कसा है। हालांकि सुनील शर्मा का कहना है कि 'द जयपुर डायलॉग्स' से उनका कोई लेना-देना नहीं है।
10:43 PM Mar 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Jaipur Congress Candidate Sunil Sharma
Advertisement

Jaipur Congress Candidate Sunil Sharma: हाल ही में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की। जिसमें राजस्थान की 6 सीटों के साथ ही 57 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट के आने के बाद राजस्थान के एक प्रत्याशी को लेकर नया सियासी ड्रामा शुरू हो गया है। दरअसल, कांग्रेस ने जयपुर से सुनील शर्मा को मैदान में उतारा है। जिस पर खुद कांग्रेस नेता तंज कस रहे हैं। आइए जानते हैं सुनील शर्मा कौन हैं और विवाद क्या है?

Advertisement

जयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा कौन हैं?

जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा जगतपुरा स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर हैं। इसी के साथ उन पर 'द जयपुर डायलॉग्स' सोशल मीडिया पेज और चैनल के डायरेक्टर होने के भी आरोप लग रहे हैं। द जयपुर डायलॉग्स को कथित तौर पर राइट विंग फोरम माना जाता है। जिसमें राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कई बातें कही गई हैं। रिटायर्ड आईएएस संजय दीक्षित भी इस पेज से जुड़े हैं, जो राहुल गांधी और कांग्रेस के कट्टर आलोचक माने जाते हैं।

इंटरव्यू वायरल 

सुनील शर्मा का एक इंटरव्यू भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक रिपोर्टर उनसे इस पेज के बारे में सवाल पूछता है तो वह इंटरव्यू छोड़कर चले जाते हैं। हालांकि अब सुनील शर्मा ने इसके बारे में स्पष्टीकरण जारी ​किया है। उनका कहना है कि वे जयपुर डायलॉग्स के किसी भी चैनल से नहीं जुड़े हैं। मुझे कुछ यूट्यूब चैनल्स के कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाता है। मैं कांग्रेस विचारधारा से जुड़ा हूं और समावेशी भारत निर्माण पर कार्यक्रम में हिस्सा लेता रहा हूं। कुछ लोग इस पेज से मुझे जोड़कर दुष्प्रचार कर रहे हैं।

Advertisement

शशि थरूर ने क्या कहा? 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सुनील शर्मा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं और खुद पर कटाक्ष करने वाले पोस्ट शेयर कर लिखा— 24 अकबर रोड पर उन्हें किसी प्रकार की 'पॉलीन अनुभूति' से गुजरना पड़ा होगा!" थरूर ने इसके साथ ही एक पोस्ट को हाइलाइट किया है। जिसमें द जयपुर डायलॉग्स की ओर से कहा गया है- "शशि थरूर सिर्फ राहुल गांधी हैं, उन्होंने जाते समय एक लाइब्रेरी से थिसॉरस चुरा लिया था।"

ये भी पढ़ें: राजस्थान में BJP का बड़ा दांव, लोकसभा चुनाव से पहले हटाए ‘रोड़े’

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024Rajasthan Lok Sabha ElectionShashi Tharoor
Advertisement
Advertisement