खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jaipur: कस्टम विभाग ने यात्री से पकड़ा 20 लाख का सोना, सूटकेस में कसे थे सोने के 36 स्क्रू

03:00 PM Jul 22, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Jaipur: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कार्रवाई करते हुए कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 20 लाख का सोना पकड़ा है। जब्त किए गए सोने का वजन 318 ग्राम है। यह यात्री एयर इंडिया की उड़ान से दुबई से जयपुर आया था। विभाग को उसके पास से सोने के 36 स्क्रू सूटकेस में कसे मिले। इसके अलावा पैसेंजर के मुंह से 2 पीस मिले हैं। विभाग ने आरोपी को हिरासत में ले लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Advertisement

मुंह में मिले सोने के 2 स्क्रू

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शाम 6 बजे के करीब एयर इंडिया की उड़ान जयपुर एयरपोर्ट पर उतरी। इसके बाद अधिकारियों ने संदेह होने पर एक युवक को रोका। उसके सामान की गहनता से जांच करने पर विभाग को उसके सूटकेस के स्क्रू सोने के मिले। गहनता से पूछताछ करने पर उसके मुंह में सोने के 2 स्क्रू मिले। युवक से जब्त किया गया सोना 99 फीसदी शुद्ध है। पकड़े सोने का बाजार मूल्य 19 लाख 56 हजार 199 रुपए है।

पहले भी पकड़ा जा चुका है सोना

बता दें कि इससे पहले 26 मई को कस्टम ने जयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री को गिरफ्तार किया था। जो एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झाेंककर बच निकला। लेकिन यात्री को एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए सोने की कीमत 1.40 करोड़ रुपए थी। आरोपी ये सोना एक राॅड में छुपाकर लाया था।

27 मई को भी जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए एक यात्री के पास से 1 किलो से अधिक सोना पकड़ा है। आरोपी यात्री ये सोना इनर वियर और जूतों में छुपाकर लाया था। इसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Advertisement

(Adipex)

Advertisement
Tags :
gold smugglingjaipurJaipur airportRajasthan HIndi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement