Video: कब्रों में घुसा पानी, अब बाहर आ रहे कंकाल, जयपुर की यह घटना जान हैरान रह जाएंगे आप

Rajasthan Jaipur News : राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। बरसात की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। इस बीच जयपुर में नूरा बांध टूटने से कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

featuredImage
कब्रों से बाहर आ रहे कंकाल।

Advertisement

Advertisement

(केजे श्रीवत्सन, जयपुर)

Rajasthan News : राजस्थान की राजधानी जयपुर में नूरा बांध टूट गया, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए। कब्रों के अंदर भी पानी घुस गया, जिससे कंकाल निकलकर बाहर आने लगे हैं। बांध के पानी में लाशें उतराती हुई नजर आ रही हैं। लोगों की मदद से स्थानीय प्रशासन की ओर से लाशों को पानी से बाहर निकालकर फिर से दफनाया जा रहा है। इसे लेकर कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिससे देखकर लोग हैरान हो जा रहे हैं।

कब्रों से निकले शवों को फिर से दफनाया गया

जयपुर के खो नागोरियान इलाके में सोमवार सुबह अचानक से नूरा बांध टूट गया, जिससे पूरे इलाकों में चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। इससे कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ। इस इलाके में स्थित पुराने कब्रिस्तान में भी पानी चला गया, जिससे कब्रों से लाशें बाहर आ गईं और पानी पर उतराने लगीं।

यह भी पढ़ें : जयपुर में दोमंजिला इमारत गिरी, मलबे में कई लोग दबे, बिजली सप्लाई रोकी गई

पानी में उतराने लगीं लाशें

पानी में उतराते हुए शवों को देखकर लोग हैरान हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। लोगों ने पानी में उतराते हुए शवों को रस्सी और अन्य उपकरणों से बाहर निकाला और फिर उन्हें दूसरे स्थानों पर दफनाया। इस मौके पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : ज्वैलरी शोरूम में कत्ल-डकैती का CCTV फुटेज वायरल, 3 को मारी गोली, मालिक की मौत

लोगों ने मुआवजा की मांग की

इस मामले की जानकारी मिलने पर किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमीन कागजी ने जयपुर कलेक्टर से बात की और मौके पर राहत कार्य के लिए टीमों को भेजने के लिए कहा। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने प्रशासन और सरकार से मांग की है कि जिस तरह से यहां पर नुकसान हुआ है, इसके लिए आर्थिक मुआवजे का ऐलान होना चाहिए।

Open in App
Tags :