खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लाशों से भरा जयपुर का मुर्दाघर... क्या भीषण गर्मी से तो नहीं हो रहीं मौतें?

Rajasthan Weather Forecast Update : देश का सबसे गर्म राज्य राजस्थान है, जहां अधिकतम तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया। इस बीच जयपुर का एक मुर्दाघर लाशों से भर गया है। इसकी वजह हीट स्ट्रोक बताई जा रही है। हालांकि, सरकार ने अबतक गर्मी से किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं की है।
01:42 PM May 27, 2024 IST | Deepak Pandey
Rajasthan Weather Forecast
Advertisement

Rajasthan News : राजस्थान इस वक्त भीषण गर्मी से तप रहा है। सूरज की तपिश से लोगों को हाल बेहाल है। चिलचिलाती गर्मी के बीच जयपुर एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में अचानक से शवों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। कई लाशों को सड़क के किनारे से उठाकर लाया गया है। इससे यह आशंका जताई जा रही है कि ये लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो सकते हैं।

Advertisement

राजस्थान में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। झुलसाने वाली गर्मी और लू की चपेट में कई जिले हैं। ट्रैक्टर ट्रॉली पर ईंट लादते समय एक मजदूर अचानक से बीमार पड़ गया। पीएचसी से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। हालांकि, सरकार ने भीषण गर्मी से होने वाली किसी भी मौत से इनकार किया है। हालांकि, कुछ जिलों में गर्मी से मौत के दावे किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में जानलेवा गर्मी, 12 की मौत

मुर्दाघर में शवों की संख्या में हुआ इजाफा

Advertisement

जयपुर में स्थित सरकारी एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर में 40 शव रखने की जगह है। इस मुर्दाघर में 10 मई को 22 लाशें थीं, लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 42 हो गई है। बताया जा रहा है कि आधे शवों की पहचान नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने कहा कि अज्ञात शव आम तौर पर सड़कों पर पा गए थे।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में टूटेगा गर्मी का रिकॉर्ड! 49 डिग्री पहुंचा तापमान, बीता दिन रहा सीजन का सबसे हॉट डे

क्या मौत की वजह भीषण गर्मी तो नहीं?

अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात शवों की संख्या में वृद्धि को भीषण गर्मी से होने वाली मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं, अस्पताल की मोर्चरी में अधिक शवों को रखने में परेशानी हो रही है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamRajasthan Newsrajasthan weather forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement