खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजस्थान काॅपर खदान हादसे में 1 अधिकारी की मौत, 14 का सफल रेस्क्यू

Jhunjhunu Kolihan Mine Accident: राजस्थान के नीमकाथाना स्थित राजस्थान काॅपर लिमिटेड के कोलिहान खदान में फंसे 15 में से 1 अधिकारी की मौत हो गई। जबकि 14 अन्य को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल अधिकारियों को जयपुर रेफर किया गया है।
07:01 AM May 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कोलिहान खदान हादसे में 1 अधिकारी की मौत
Advertisement

Jhunjhunu Kolihan Mine Accident: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में स्थित खेतड़ी के हिंदुस्तान काॅपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में फंसे 14 अधिकारियों को बाहर निकाल लिया गया है। वहीं 1 अधिकारी की मौत हो गई। ANI से बात करते हुए एनडीआरएफ के अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में एक अधिकारी की मौत हो गई। जबकि 14 अन्य को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है। इससे पहले नीम का थाना कलेक्टर शरद मेहरा ने 15 लोगों को बाहर निकालने का दावा किया था। वहीं पहले बाहर निकाले गए 10 में तीन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। सभी मंगलवार रात से ही खदान में फंसे थे। इसके बाद अधिकारियों के लिए खाने के पैकेट और दवाइयां भेजी गई थीं।

Advertisement

बता दें कि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए देर रात एसडीएफ की एक टीम राजधानी जयपुर से खेतड़ी पहुंची थी। इसके बाद टीम ने देर रात 1 बजे ऑपरेशन शुरू किया था। ये सभी अधिकारी मंगलवार खदान में निरीक्षण करने उतरे थे लेकिन लिफ्ट की रस्सी टूटने के कारण सभी लोग करीब 1800 फीट की गहराई में फंस गए। वहीं हादसे की जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद डाॅक्टर्स ने बताया कि इस हादसे में कुछ अधिकारियों को चोटें आई हैं। ऐसे में उन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है।

Advertisement

इससे पहले प्रशासन ने खदान में फंसे अधिकारियों के लिए दवाइयां और फूड पैकेट भेजे थे। वहीं एंबुलेंस और डाॅक्टर्स की टीम को भी तैनात किया गया था। जानकारी के अनुसार इस खदान में 13 मई से निरीक्षण का काम चल रहा था। इसी क्रम में 14 मई की शाम को चीफ विजिलेंस समेत कई अधिकारी निरीक्षण करने माइंस में उतरे थे।

घटना की सूचना मिलने पर खेतड़ी विधायक धर्मपाल गुर्जर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एएनआई को बताया कि वे हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे लेकिन जैसे ही उन्हें खदान हादसे की जानकारी मिली वे मौके पर पहुंचे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है जल्द ही फंसे हुए अधिकारियों को बाहर निकाल लिया जाएगा। एसपी प्रवीण नायक ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात 12 बजे भेजा गया तीसरा रेस्क्यू दल अधिकारियों तक पहुंच गया है। फंसे हुए अधिकारियों को जल्द ही बाहर निकाल लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार अधिकारियों के साथ एक पत्रकार विकास शर्मा भी अंदर फंस हैं। अंदर फंसे अधिकारियों में चीफ विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र पांडे, खदान के उप महाप्रबंधक एके शर्मा, विनोद सिंह शेखावत, एके बैरा, अर्णव भंडारी, यशोराज मीणा, वनेंद्र भंडारी, निरंजन साहू, करणसिंह गहलोत, प्रीतम सिंह, हरसीराम और भागीरथ फंसे हैं।

Advertisement
Tags :
Jhunjhunu Kolihan Mine Accident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement