whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जेएनवीयू का पेपर लीक: बीए फाइनल के राजनीति विज्ञान का पेपर परीक्षा से पहले सोशल मीडिया पर वायरल

10:07 AM Apr 23, 2023 IST | Rakesh Choudhary
जेएनवीयू का पेपर लीक  बीए फाइनल के राजनीति विज्ञान का पेपर परीक्षा से पहले सोशल मीडिया पर वायरल

जालोर से उत्तम गिरी की रिपोर्टः जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय की ओर से करवाई जा रही बीए फाइनल के राजनीति विज्ञान का पेपर परीक्षा से पहले शुक्रवार को वायरल हो गया। यह पेपर करीब 1 घंटे 10 मिनट पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पेपर वायरल होने के बाद पुलिस जांच कर रही है।

शुक्रवार को द्वितीय पारी में बीए फाइनल के राजनीति विज्ञान का पेपर सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा होनी थी, लेकिन सुबह 9.53 बजे यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

स्ट्रांग रूम से पेपर वायरल होने की आशंका

रानीवाड़ाए सांचौर व चितलवाना क्षेत्र के विद्यार्थियों द्वारा पेपर वायरल करने के कारण इन महाविद्यालयों व स्ट्रांग रूम से पेपर वायरल होने की आशंका जताई जा रही है। परीक्षा 11 बजे शुरू होनी थी। पेपर 9.53 बजे आ गया था। अगर सांचौर, रानीवाड़ा व चितलवाना से पेपर आउट होता हैं तो स्ट्रांग रूम से होने की आशंका रहेगी। क्योंकि यह तीनों क्षेत्रों के कॉलेजों को पेपर 9.50 बजे से वितरण शुरू हुआ था जबकि उस समय तो वायरल हो गया।

तीनों स्ट्रांग रूम प्रभारियों दावा हमारे यहां से लीक नहीं हुआ पेपर

रानीवाड़ा क्षेत्र की 5 केन्द्रों पर पेपर जाता है। इनका स्ट्रांग रूम श्री रघुनाथ मेमोरियल कॉलेज में बनाया गया है। नोडल अधिकारी भागीरथ राम का कहना है कि हमारे यहां पूरी तरह से सुरक्षा में पेपर रहता है। हमने सबसे पहले 9.50 मिनट पर पेपर केन्द्र को दिया था। सांचौर की 6 कॉलेजों में पेपर जाता है। इनका स्ट्रांग रूम गायत्री महाविद्यालय में बनाया गया है।

नोडल अधिकारी मूलाराम का कहना है कि 10.30 बजे सबसे पहले पेपर दिया था। स्ट्रांग रूम की चाबी भी मेरे पास है। यहां पर 2 केन्द्रों पर पेपर जाता है। इनका स्ट्रांग रूम ग्लोबल कॉलेज डेडवा में बना हुआ है। नोडल अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि 10.30 बजे पेपर स्ट्रांग रूम से निकालकर केन्द्र पर दिया था। सीसीटीवी समेत सभी सुरक्षा में पेपर हैं और चाबी मेरे पास है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

करड़ा थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि दो छात्रों से पूछताछ कर रहे हैं। पेपर कहां से लीक हुआ इसकी जांच की जा रही है। दो छात्रों से पूछताछ कर रहे हैं कि उनके पास यह पेपर कहां से आया। उसके बाद ही स्पष्ट किया जाएगा।

(Xanax)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो