खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jodhpur News: 4 साल के बच्चे की रिक्वेस्ट पर पुलिस ने 12 घंटे में ढूंढ निकाला पालतू कुत्ता, आरोपी गिरफ्तार

10:37 AM May 27, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

जोधपुर से लोकेश व्यास की रिपोर्टः जोधपुर में घर से एक पालतू कुत्ता गायब हो जाता है, घर वाले ढूंढते हैं लेकिन तलाश अधूरी रह जाती है। आखिर में परेशान परिवार 4 साल के बच्चे के साथ थाने पहुंचता हैं। थाने में पूरा घटनाक्रम बताते हुए रिक्वेस्ट करते हैं कि जब से हमारा पालतू कुत्ता गया है तब से बच्चा परेशान हो गया है।

Advertisement

सुबह से उससे मिलने की जिद कर रहा है। इधर, पुलिसवालों ने बच्चे की रिक्वेस्ट सुनी तो थाने की पुलिस कुत्ता ढूंढने में जुट गई। इस दौरान घर से लेकर पूरे एरिया में 45 सीसीटीवी खंगाले गए और महज 12 घंटे में पालतू कुत्ता ढूंढ कर परिवार को सौंप दिया।

4 साल पहले खरीदा था पग ब्रीड डाॅग

मामला जोधपुर के सरदारपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के दसवीं रोड का है। यहां से 22 मई सोमवार को सुबह 11 बजे विजय सिंह भंडारी का डॉग पग ब्रीड गायब हो गया था। विजय सिंह भंडारी का कंसल्टेंसी का काम है।

4 साल पहले उन्होंने पग ब्रीड के इस डॉग को खरीदा था। विजय सिंह ने बताया कि 4 साल पहले जब उनका दोहिता सायन का जन्म हुआ था तभी उन्होंने इस डॉग को भी खरीदा था। ऐसे में दोनों की बॉन्डिंग इतनी थी कि पूरे दिन साथ में रहते थे।

Advertisement

फाटक खुली रहने के दौरान घर से बाहर चला गया था कुत्ता

विजय भंडारी ने बताया कि 22 मई को घर के बाहर की फाटक खुली थी इसी दौरान चीनी बाहर चला गया। लेकिन, काफी देर तक जब वह नजर नहीं आया तो परिवार को चिंता होने लगी। इस दौरान आस-पास की कॉलोनी और गलियों में ढूंढा लेकिन, वह नहीं मिला। इधर, मेरा दोहिता सायन भी परेशान होने लगा। जब उसे पता चला कि वह गुम हो गया है तो उससे मिलने की जिद करने लगा।

हमें कुछ समझ नहीं आया की क्या करें। ये भी सोचा कि थाने में जाकर शिकायत करेंगे तो क्या वे कुत्ता गुम होने की शिकायत लेंगे या नहीं। लेकिन, सायन की परेशानी देखते हुए हम सरदारपुरा थाने पहुंचे और यहां शिकायत दी।

कुत्ते को ढूंढने के लिए खंगाले सीसीटीवी

पुलिसवालों ने विश्वास दिलाया कि वे उनके पालतू कुत्ते को ढूंढ कर लाएंगे। सरदारपुरा एसएचओ सोमकरण ने बताया कि बच्चे को देख और परिवार की रिक्वेस्ट पर हमने 2 से 3 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई और कुत्ते को ढूंढने के लिए सीसीटीवी खंगाले।

अभय कमांड में जब सीसीटीवी देखे तो पता चला कि एक कबाड़ी वाला साइकिल रिक्शा लेकर जा रहा है और उसने पहले डॉग को पकड़ा और रिक्शा में डाल दिया। लेकिनए डॉग रिक्शा से कूद गया और घर की तरफ दौड़ने लगा।

लेकिन, कबाड़ी वाले के साथ चल रही एक महिला ने उसे पकड़ा और इसके बाद उसे साथ लेकर पैदल ही चलने लगी। सीसीटीवी खंगाले तो पता चला कि कबाड़ी दसवीं रोड से दल्ले खां की चक्की की तरफ एक बस्ती में लेकर गया है।

पुलिस ने शांति भंग के आरोप में व्यक्ति को किया गिरफ्तार

इस पर दल्ले खां की चक्की के पास बनी बस्ती में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे दबिश देकर तलाश की तो शंकरलाल नाम के व्यक्ति के पास कुत्ता मिला। इस पर पुलिस कुत्ते और व्यक्ति दोनों को थाने ले आई।

एसएचओ ने बताया कि परिवार ने शिकायत दी थी उसी के आधार पर कार्रवाई की गई और कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। लेकिन, आरोपी शंकरलाल को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

(www.brandxhuaraches.com)

Advertisement
Tags :
jodhpur newsRajasthan News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement