खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पायलट गुट के खिलाड़ी लाल बैरवा का BJP से इस्तीफा, 4 महीने में ही क्यों हुआ मोह भंग?

Khiladi Lal Bairwa resign BJP: बसेड़ी के पूर्व विधायक और भाजपा नेता खिलाड़ी लाल बैरवा ने आज बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मुझे बीजेपी से कोई परेशानी नहीं है लेकिन मैं अपनी विचारधारा नहीं बदल पा रहा हूं।
02:11 PM Jul 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
खिलाड़ी लाल बैरवा
Advertisement

Khiladi Lal Bairwa resign BJP: बीजेपी नेता और पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज बीजेपी अध्यक्ष मदन राठौड़ को पत्र लिखकर प्राथमिक सदस्यता त्याग दी। बैरवा ने भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ को भेजे इस्तीफे में कहा कि वह पार्टी की विचारधारा से खुद को जोड़ नहीं पाए हैं इसलिए वे और उनके समर्थक पार्टी से अलग हो रहे हैं। बता दें कि कभी सचिन पायलट के खासम खास रहे खिलाड़ी बैरवा विधानसभा चुनाव से पहले अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे।

Advertisement

मेरा भी फोन टेप करवाया

बता दें कि बैरवा धौलपुर की बसेड़ी सीट से पूर्व विधायक भी रह चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस से एक बार सांसद भी रह चुके हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ को लिखे इस्तीफे में कहा कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अपने चैथी बार मुख्यमंत्री बनने की लालसा में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को बाहर करने का असफल प्रयास किया। पायलट गुट के लोगों के फोन टेप करवाए। जिसके बारे में उनके ओएसडी रह चुके लोकेश शर्मा विस्तार से बता चुके हैं। मेरा भी फोन टेप करवाया गया जोकि जांच का विषय है।

खिलाड़ी लाल बैरवा का इस्तीफा

गहलोत सरकार के फैसलों की जांच की मांग की

बैरवा ने आगे लिखा कि मुझे योजनाबद्ध तरीके से पार्टी से बाहर करवा दिया और कुछ चापलूस लोगों की सिफारिश पर राजस्थान के टूकड़े-टूकड़े कर दिए। पंचायत समिति स्तर के क्षेत्रफल वाले क्षेत्र में भी जगह बना दिए। इतने सारे सामाजिक बोर्ड बना दिए, जिसका स्वयं को भी पता नहीं। 18 प्रतिशत अनुसूचित जाति वाले लोगों के आयोग के लिए मैंने वैधानिक दर्जे की मांग की तो क्या गलत कर दिया? मैं वर्तमान सरकार से मांग करता हूं कि गहलोत सरकार के आखिरी 6 माह में लिये गए फैसलों की समीक्षा होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से नए जिले, सामाजिक बोर्ड, फोन टेपिंग मामला और एससी आयोग को वैधानिक दर्जे के मामले की जांच करने की मांग की।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः किरोड़ीलाल मीणा मंत्री हैं या नहीं? News24 पर BJP अध्यक्ष मदन राठौड़ ने किया बड़ा खुलासा

मुझे बीजेपी से कोई शिकायत नहीं

पूर्व विधायक बैरवा ने लिखा कि भाजपा और कांग्रेस अलग-अलग विचारधाराएं हैं। मैंने और मेरे कार्यकर्ताओं ने भाजपा जाॅइन की लेकिन काफी प्रयास के बाद भी मैं भाजपा की विचारधारा से अपने आप को जोड़ नहीं पाया हूं। मैंने 33 साल कांग्रेस में राजनीति की है। विचारधारा मेरे खून में शामिल हो गई है। मुझे भाजपा से कोई शिकायत नहीं है।

ये भी पढ़ेंः CM भजनलाल शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, जेल में बंद इस क्रिमिनल का नाम आया सामने

Advertisement
Tags :
BJPkhiladi lal bairwaRajasthan News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement