होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कोटा में दहन से पहले जमीन पर आया रावण, पुतले का सिर टूटा, हादसे से हड़कंप

Kota News; राजस्थान के कोटा में दहन से पहले ही रावण जमीन पर आ गया। जानकारी के अनुसार रावण के पुतले को क्रेन की मदद से खड़ा किया जा रहा था, तभी पट्टा टूटने की वजह से यह हादसा हो गया।
10:46 AM Oct 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Kota Effigy of Ravana fell Down Ground
Advertisement

Kota Ravana Down Ground: राजस्थान के कोटा का दशहरा मेरा दुनियाभर में चर्चित है। आज 12 अक्टूबर को राहन दहन किया जाना है। इसके लिए शुक्रवार रात क्रेन की मदद से रावण को खड़ा किया जा रहा था, तभी क्रेन में बंधा पट्टा टूट जाने से 15 फीट की ऊंचाई से रावण का धड़ सर से अलग हो गया। पट्टा टूटने के कारण धड़ वहां बन रहे पंडाल पर गिर गया। पंडाल पर गिरने से उसमें बड़ा छेद हो गया।

Advertisement

मौके पर मौजूद निगम के अधिकारियों ने बताया कि पुतले को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। रावण बांस और रस्सी से ही बनाया गया है। कुछ बांस और रस्सियां टूटी है। इसे बनाने वाले कारीगर से दुरुस्त करवा रहे हैं। उस पर लगे कागज और कपड़े को दुरुस्त किया जा रहा है। समय से ही रावण फिर से स्टैंड पर खड़ा कर दिया जाएगा।

टल गया बड़ा हादसा 

बता दें कि जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय दशहरा मैदान में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। ऐसे में कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद रावण को दोबारा खड़ा करने का काम शुरू किया गया। गनीमत रही कि रावण को खड़ा करने के लिए बनाए गए पेड़े पर कोई मजदूर नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः क्या मारा गया आदमखोर? उदयपुर में तेंदुए का किसान पर हमला, लोगों ने पीट-पीट कर की हत्या

कोटा में 80 फीट का रावण

इस बार कोटा में 80 फीट का रावण बनाया गया है। इसके लिए दिल्ली से कलाकारों को बुलाया गया है। यहां आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में दूर-दूर से लोग आते हैं। जिस समय पुतले का खड़ा किया जा रहा था, उस समय बारिश शुरू हो गई। बता दें कि कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले पहले ही खड़े किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः अमीरों की दुनिया में स्वागत है! अपार्टमेंट की शुरुआती कीमत 100 करोड़, देश का सबसे महंगा प्रोजेक्‍ट

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement