खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Manthan 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव और 25 सीटें कैसे जीतेगी कांग्रेस? जानें क्या कहते प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा

01:34 PM Mar 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
Advertisement

Manthan 2024 Govind Singh Dotasara Interview: न्यूज24 के मंथन कार्यक्रम में आज चैनल की एंकर डॉ मीना शर्मा के साथ राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा नजर आए, जिन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की तैयारियों पर खुलकर बात की। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राजस्थान में कांग्रेस के 'मिशन@25' के बारे में बताया कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए क्या प्लान बनाया?

Advertisement

 

हर नेता को चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि लोकसभा चुनाव कांग्रेस पूरे हिन्दुस्तान में लड़ रही है। कांग्रेस राजस्थान की सभी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। रही बात मेरे चुनाव लड़ने की तो विधानसभा चुनाव की 4 जंग जीतने के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयारी हूं। वैसे भी जो चुनाव लड़ता है, वह बड़ा चेहरा होता है। जनता उसको चाहती है। सर्वे में उसका नाम आता है।

Advertisement

पार्षद का चुनाव लड़ने से पहले इंसान 10 बार सोचता है। सांप का बच्चा छोटा हो या बड़ा हो, जहर उनमें बराबर ही होता है। राजनीति में जो रहता है, उसे चुनाव लड़ने को तैयार रहना चाहिए। आप जिस पार्टी से जुड़कर उसकी विचारधारा को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, उस पार्टी की हाईकमान जो कहती है, जो आदेश देती है, उसे सहर्ष स्वीकार करना चाहिए। उसे जिम्मेदारी से पूरा करना चाहिए।

 

हाईकमान जो आदेश देगी, उसे दिल से निभाया जाएगा

डोटासरा ने कहा कि जो चुनाव लड़ते हैं, वे बड़े चेहरे होते हैं। दिल्ली में तो बैठा ही हूं। पार्टी कहेगी कि चुनाव लड़ना है और अगर जनता जिताएगी तो वह दिन दूर नहीं, जब संसद में बैठेंगे। राज्य मंत्री था, प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मिला। हमारी सरकार नहीं आ पाई, लेकिन वोट प्रतिशत अच्छा रहा। 16 प्रतिशत वोट आए। अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा रहा हूं।

अशोक गहलोत की छत्रछाया में रहते हुए भी अपना कद आगे बढ़ाने में कामयाब हुआ। बुजुर्ग और सीनियर लीडरों का अनुभव लिया। जनता की आवाज उठाई। जनता साथ देती है तो संसद में बैठकर भी उनकी आवाज बनूंगा। अध्यक्ष बनने के लिए न अशोक गहलोत को, न सचिन पायलट को, बल्कि पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त करता हूं।

 

तीसरी बार भाजपा की हांडी नहीं चढ़ने देंगे

डोटासरा ने कहा कि किसी भी पार्टी की सरकार बनना, उसके कार्यकर्ताओं की मेहनत, सरकार की योजनाआं-घोषणाओं, अच्छी कैंपेनिंग और विकास कार्यों का परिणाम होती है। राहुल गांधी ने देश में फैली नफरत और जहर को मोहब्बत की दुकान में बदलने के लिए न्याय यात्रा की।

उन मुद्दों, सरकार की गुड गवर्नेंस, योजनाओं, नेताओं की रणनीति और चुनाव लड़ने वाले नेताओं का व्यक्तिगत अनुभव मिलाकर हम 49 प्रतिशत वोट जीत पाए, हालांकि सरकार नहीं बना पाए, लेकिन अच्छा प्रदर्शन किया। काठ की हांडी एक बार चढ़ती है, दोबारा नहीं, लेकिन भाजपा की 2 बार चढ़ चुकी है, तीसरी बार नहीं चढ़ने देंगे।

मैं कहकर जा रहा हूं कि 101 प्रतिशत 25 की 25 सीटें कांग्रेस के उम्मीवार जीतेंगे और केंद्र में INDIA अलायंस सरकार बनाएगा।

Advertisement
Tags :
Govind Singh DotasaraIndian National Congresslok sabha election 2024Manthan 2024Rajasthan Congress
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement