राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा, क्रैश हुआ वायु सेना का MiG फाइटर जेट

Aircraft Crash In Barmer: राजस्थान के बाड़मेर में एक मिग विमान के क्रैश होने की रिपोर्ट आई है। एक फाइटर विमान यहां उतरलाई एयरबेस के पास हादसे का शिकार हो गया है।

featuredImage
बाड़मेर में क्रैश हुआ वायु सेना का फाइटर विमान।

Advertisement

Advertisement

MiG Aircraft Crash : राजस्थान के बाड़मेर से बड़े हादसे की खबर आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार देर शाम यहां भारतीय वायु सेना का एक मिग फाइटर विमान क्रैश हो गया। जानकारी के अनुसार यह हादसा बाड़मेर में बांदरा के पास स्थित उतरलाई एयरबेस के पास हुआ है। गनीमत रही कि पायलट ने क्रैश से पहले ही विमान छोड़ दिया था।

हादसे में किसी की जान जाने या चोटिल होने की खबर नहीं है। क्रैश होने के बाद विमान में भीषण आग लग गई जिसकी लपटें दूर-दूर तक देखने को मिलीं। फाइटर प्लेन क्रैश होने की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वायु सेना ने भी हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

भारतीय वायुसेना ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि बाड़मेर सेक्टर में रूटीन नाइट ट्रेनिंग मिशन के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग-29 में गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिससे विमान क्रैश हो गया। पायलट को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

Open in App
Tags :