खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है विक्रम सिंह? ISI को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी कर रहा था लीक

Pakistan ISI agent arrested: आरोपी बीकानेर में आर्मी एरिया में कैंटीन चलाता है, जहां सेना के अधिकारियों का आना-जाना है। उसने कई अधिकारियों से जान-पहचान बढ़ा ली थी। वह सेना के बारे में खुफिया जानकारी पाकिस्तान में बैठी अपनी महिला हैंडलर तक पहुंचाता था। राजस्थान पुलिस को जांच में पता चला कि वह लंबे समय से फोन पर पाकिस्तानी महिला से बात कर रहा है।
09:08 PM Feb 27, 2024 IST | Amit Kasana
विक्रम सिंह और अनिता
Advertisement

Pakistan ISI agent arrested: राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बीकानेर से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट विक्रम सिंह (31) को गिरफ्तार किया गया है। वह हनी ट्रैप में फंसकर पाकिस्तान में बैठी अपनी हैंडलर अनिता को देश की खुफिया जानकारी पहुंचा रहा था। राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मिलिट्री इंटेलिजेंस के साथ मिलकर विक्रम को पकड़ा है। काफी समय से जांच एजेंसियां उसका फोन ट्रैप कर रही थीं। जांच में पता चला था कि वह किसी पाकिस्तानी महिला से बात करता है।

Advertisement

पाकिस्तान में बैठी हैंडलर को पहुंचाता था जानकारी 

राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो के अनुसार विक्रम आर्मी एरिया में कैंटीन चलाता है। वह लाखासर के उपर का बास गांव का रहने वाला है। अभी तक की जांच में पता चला है कि वह सोशल मीडिया से पाकिस्तानी महिला अनिता के संपर्क में आया था। महिला पाकिस्तान में बैठकर विक्रम से भारतीय मोबाइल नंबर से बात कर रही थी। प्रेम जाल में फंसा महिला उससे आर्मी एरिया, सेना के अधिकारियों के बारे में गुप्त सूचना ले रही थी।

महिलाओं का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान 

पुलिस के अनुसार विक्रम से महिला ने क्या जानकारी निकलवाई और क्यों इन सब बातों की तफ्तीश की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विक्रम का मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया है। इससे पहले साल 2023 में राजस्थान के बीकानेर से ही पाकिस्तानी एजेंट नरेंद्र कुमार को पकड़ा गया था। पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी गिरोह इंडिया की खुफिया जानकारी लेने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं का यूज कर रहा है।

ये भी पढ़ें: कौन है गैंगस्टर शाकिर, 12 साल पहले पुलिस वाले को मारकर हुआ था फरार, अब मिला तो फिर की पुलिसवालों पर फायरिंग

Advertisement

पुलिस खंगाल रही बैंक अकाउंट

पुलिस के अनुसार विक्रम से पिछले कुछ माह में कितने लोगों ने मोबाइल फोन पर बात की। वह किससे ज्यादा बात करता था, इन सब बातों का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा उसके बैंक अकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं। वह किसी महिला के प्यार के झांसे में फंसा था या फिर उसे खुफिया जानकारी लीक करने के पैसे मिलते थे पुलिस मामले में सभी एंगलों से जांच कर रही है।

Advertisement
Tags :
Indian ArmyISI Agent
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement