होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बेटियों को संस्कृति और इतिहास सीखाना जरूरी, कथावाचक बोले- ऐसा होने पर खत्म होगा लव जिहाद

Pali News: राजस्थान के पाली जिले में आयोजित एक गरबा कार्यक्रम के दौरान संत अभयदास जी महाराज के वक्तव्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनका यह बयान लव जिहाद को लेकर है।
09:26 PM Oct 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Pali Abhaydas Maharaj video viral: राजस्थान के पाली जिले के तख्तगढ़ के गरबा कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो संत अभयदास जी महाराज का है। वे वीडियो में जव जिहाद को लेकर लोगों को जागरूक करते नजर आ रहे हैं। वीडियो किसी गरबा कार्यक्रम का है। कार्यक्रम में एक और लोग गरबा और नवरात्रि का जश्न मना रहे थे तो वहीं दूसरी ओर अभयदास महाराज बच्चियों को लव जिहाद को लेकर सतर्क कर रहे हैं। अभयदास महाराज ने कहा कि आपने अपनी बेटियों को पद्मिनियों का जौहर नहीं पढ़ाया। अगर हमने उन्हें वीरांगना रानी पद्मिनी, हाड़ी रानी और पन्ना धाय का समर्पण और त्याग सिखाया होता तो बहकावे में आकर घर नहीं छोड़ती।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Video: चेन्नई एयरफोर्स शो में क्यों जुटी 16 लाख लोगों की भीड़? सामने आई ये बड़ी वजह

बयान का कई लोगों ने किया समर्थन

संत अभयदास जी महाराज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उनके बयान को लेकर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि अभयदास जी सही बोल रहे हैं, बेटियों को अपनी संस्कृति और इतिहास सिखना जरूरी है। कुछ लोग इसे संस्कार और परंपराओं की रक्षा के तौर पर देख रहे हैं।

देश में लव जिहाद पर कई राज्याें में कानून

बता दें कि लव जिहाद को लेकर कई सरकारों ने कानून बना रखे हैं। इनमें मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात शामिल हैं। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई। सुप्रीम कोर्ट कई बार दबाव या प्रभाव डालकर किए जाने वाले धर्मांतरण को देश या लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरा बता चुका है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः चेन्नई में एयरफोर्स का एयर शो देखने आए 3 लोगों की मौत, 230 घायल

Open in App
Advertisement
Tags :
love jihadRajasthan News
Advertisement
Advertisement