खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजस्थान विधानसभा में क्यों मचा हंगामा? महिला MLA की चूड़ियां टूटीं; विधायक मुकेश भाकर बजट सत्र से सस्पेंड

Rajasthan Assembly Ruckus: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान जोरदार हंगामा हो गया। जिसके बाद मार्शलों को मोर्चा संभालना पड़ा। एक विधायक के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। विधानसभा की कार्यवाही को भी इसके कारण स्थगित करना पड़ा। मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:54 PM Aug 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Rajasthan Assembly: राजस्थान विधानसभा में सोमवार को जोरदार हंगामा हो गया। जिसके कारण विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस विधायक इसके बाद धरने पर बैठ गए। वहीं, कांग्रेस के विधायक मुकेश भाकर को विधानसभा के शेष बजट सत्र की कार्यवाही से सस्पेंड कर दिया गया है। भाकर के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि उन्होंने स्पीकर वासुदेव देवनानी की तरफ गलत इशारा करके दुर्व्यवहार किया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:32 सेकंड में 50 लाख की लूट, 7 लुटेरों ने नहीं छोड़ा कोई सुराग; एक चाय के कप ने ऐसे खोल दिया राज

उनको सस्पेंड करने के बाद स्पीकर ने मार्शल बुलाए थे। वे जैसे ही भाकर को बाहर ले जाने लगे तो कांग्रेस के विधायक एकजुट हो गए। उन्होंने घेरा बना लिया। जिसके बाद मार्शलों के साथ कांग्रेस विधायकों की धक्कामुक्की हो गई। बाद में कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया। वहीं, बताया जा रहा है कि अब भी विपक्ष के विधायक सदन के अंदर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें:राजस्थान के इस जिले में क्यों हो रहा पावर प्लांट का विरोध? हिंसा के बीच पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Advertisement

कई विधायक इस धक्कामुक्की में जमीन पर गिर गए। वरिष्ठ विधायक हरिमोहन शर्मा समेत कई विधायकों को चोट भी लगी है। वहीं, विधायक अनिता जाटव की धक्कामुक्की के बीच चूड़ियां टूट गईं। इससे पहले सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने भाकर को सस्पेंड करने का प्रस्ताव पेश किया था। जिसे पारित कर दिया गया। प्रस्ताव पारित होते ही स्पीकर ने मार्शल बुला लिए और भाकर को सदन से बाहर करने का आदेश दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए 3 बजकर 29 मिनट तक स्थगित कर दिया गया।

अपमान बर्दाश्त नहीं होगा, चाहे सदन चले या...

कार्यवाही फिर शुरू हुई, लेकिन हंगामा नहीं रुका। कार्यवाही फिर आधे घंटे के लिए स्थगित की गई। कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर पर आरोप है कि उन्होंने स्पीकर का अपमान किया है। जिस पर सवाल उठाते हुए स्पीकर ने प्रस्ताव लाने का आग्रह किया था। स्पीकर ने दो टूक कहा कि अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे सदन चले या न चले।

यह भी पढ़ें:शांति वार्ता के एक दिन बाद फिर सुलगा मणिपुर, जिरीबाम में मैतई परिवार के घर किसने लगाई आग?

Open in App
Advertisement
Tags :
Rajasthan Assembly Budget Session
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement