होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'बाबा सिद्दीकी के मर्डर से बिश्नोई समाज का लेना-देना नहीं'; प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा दावा, जानें और क्या-क्या कहा?

Reaction on Baba Siddique Murder: बिश्नोई महासभा कार्यकारिणी के सदस्य और बिश्नोई टाइगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद ने बाबा सिद्दीकी मर्डर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने मामले से बिश्नोई समाज के कनेक्शन से इनकार किया है और एक्टर सलमान खान को एक सलाह दी है।
09:42 AM Oct 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
रामपाल ने मुद्दे पर खुलकर बात की है।
Advertisement

Bishnoi Tiger Force State President Reaction (लोकेश व्यास, जोधपुर): मुंबई में एक्टर सलमान खान के नजदीकी बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली। काला हिरण शिकार मामले में आरोपी एक्टर सलमान खान को मौत के घाट उतारने का दावा लॉरेंस बिश्नोई कर चुका है। बॉलीवुड में अब लॉरेंस बिश्नोई का खौफ देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद हरनारायण के द्वारा सोशल मीडिया पर मैसेज किए जाने के बाद सलमान खान का काले हिरण के शिकार वाला मामला एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है।

Advertisement

इस बीच बिश्नोई महासभा कार्यकारिणी के सदस्य और बिश्नोई टाइगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका कहा हैकि बिश्नोई समाज जीव दया के लिए जाना जाता है, जीव हत्या के लिए नहीं। लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की है। लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के बीच गैंगवार के चलते हमला हुआ है। उसका बिश्नोई समाज से कोई लेना देना नहीं है, क्योंकि बिश्नोई समाज जीव दया के लिए अपनी पहचान रखता है, जीव हत्या के लिए नहीं।

इंसाफ नहीं होने से बिश्नोई समाज में आक्रोश

उन्होंने कहा कि बिश्नोई समाज जीव हत्या के विरुद्ध है। लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच कोई गैंगवार है। उनकी आपसी दुश्मनी है। उसका हमारे बिश्नोई समाज से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन हमारा बिश्नोई समाज हिरण शिकार मामले को लेकर नाराज है। सलमान खान के विरुद्ध काला हिरण शिकार मामले से जुड़े 4 मामले न्यायालय में लंबित हैं। उन मामलों को लेकर राज्य सरकार तेजी से काम करे। सलमान खान ने काले हिरणों का शिकार किया है। 26 साल हो चुके हैं।

Advertisement

1998 का मामला है, लेकिन आज तक यह विवाद नहीं सुलझा। मामले में इंसाफ नहीं होने के कारण समाज में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सलमान खान ने वन्य जीव अधिनियम 1972 के तहत अपराध किया है। उसको लेकर न्यायालय अपना फैसला सुनाएगी, लेकिन पैसे के दम पर सलमान खान लगातार मामले को अटका रहे हैं, जबकि उन्हें भी इस विवाद को जल्द से जल्द निपटाने में सहयोग करना चाहिए। 26 साल से केस लंबित है, तारीख पर तारीख लग रही है। अब अपराध हुआ है तो इंसाफ मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें:‘मर्द हैं तो कर दो एनकाउंटर’; बाबा सिद्दीकी मर्डर से भड़के Sanjay Raut का शिंदे सरकार को खुला चैलेंज

एक्टर सलमान खान को माफी मांगनी चाहिए

रामपाल भवाद ने राजस्थान सरकार से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द राजस्थान सरकार सलमान खान से जुड़े हिरण शिकार मामलों की पुरजोर तरीके से पैरवी करे। लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच कोई और बात होगी, जिसको लेकर उनके बीच झगड़ा चल रहा है। बिश्नोई समाज काले हिरण के शिकार से, जीव हत्या होने से आहत हुआ है और इस मामले में इंसाफ चाहता है। व्यक्ति से गलती हो जाती है। सलमान खान बड़े अभिनेता हैं, देश में लोग उनसे स्नेह करते हैं। मेरा आपको परामर्श है कि आपको बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी गलती के लिए बिश्नोई समाज से माफी मांगना चाहिए।

यह भी पढ़ें:‘नाबालिग नहीं बाबा सिद्दीकी का हत्यारोपी’; जानें सच कैसे आया सामने और क्या किया गया था दावा?

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddique MurderLawrence bishnoiRajasthan NewsSalman Khan
Advertisement
Advertisement