खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

1993 में भैंरोसिंह की सरकार बनवाने वाले 'काका' का निधन, जानें कौन थे 7 बार के MLA सुंदरलाल

Rajasthan BJP Leader Sunder Lal Kaka Death: राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता और काका के नाम से मशहूर रहे सुंदरलाल का आज 91 साल की उम्र में निधन हो गया। वे भैंरोसिंह की सरकार में एक बार मंत्री भी रहे।
10:50 AM Sep 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Sunderlal Kaka
Advertisement

BJP Leader Sunderlal Kaka Passed Away: राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुंदरलाल का 91 साल की उम्र में निधन हो गया। वे लंबे समय बीमार थे। उन्हें हाल ही में फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते जयपुर के एसएमएस हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वे जनता में काका नाम से लोकप्रिय थे।

Advertisement

उन्होंने जयपुर में अपने घर पर 22 अगस्त को ही अपना 92वां जन्मदिन मनाया था। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे पैतृक गांव झुंझुनूं में होगा। बता दें कि सुंदरलाल सात बार विधायक रहे। वे 1972 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर झुंझुनूं की सूरजगढ़ विधानसभा सीट से जीते। इसके बाद वे एक बार निर्दलीय और एक बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते। भैंरोसिंह शेखावत से वे काफी प्रभावित थे ऐसे में वे बीजेपी में शामिल हो गए और 2003 में भाजपा के टिकट से चुनाव जीते। वे 1993 से 1998 तक निर्दलीय विधायक रहे। इस दौरान वे भैंरोसिंह शेखावत की अगुवाई सरकार में मोटर गैराज राज्य मंत्री भी रहे।

भैंरोसिंह की सरकार बनवाने में की थी मदद

सुंदरलाल काका ने 1993 में जब भैंरोसिंह की सरकार बनवाई थी, तब सुंदरलाल को भैंरोसिंह हेलिकाॅप्टर से लेने गए थे। 60 साल लंबे अपने राजनीतिक करियर में सुंदरलाल अपने ठेठ देशी अंदाज के लिए जाने जाते थे।

ये भी पढ़ेंः मैडम के साथ मजे लेते पकड़े गए नेताजी, उदयपुर के BJP नेता का वीडियो वायरल, पार्टी ने की बड़ी कार्रवाई

Advertisement

सुंदरलाल का जन्म 22 अगस्त 1933 को झुंझुनूं जिले के बुहाना तहसील के कलवा गांव में हुआ था। वे बेहद साधारण परिवार से थे। 1964 में उन्होंने पंचायत समिति के सदस्य के तौर पर राजनीति की शुरुआत की थी। उन्होंने कुल 10 बार विधानसभा का चुनाव लड़ा। जिसमें से तीन बार उन्हें हार मिली। वे 2007 और 2015 में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी रहे।

ये भी पढ़ेंः बेटी का गला काटकर उतारा मौत के घाट, फिर खुद ट्रक के आगे कूदा…पिता क्यों बना हैवान?

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP Leaderpassed awaySunderlal Kaka
Advertisement
Advertisement