होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rajasthan By Election 2024: BJP ने चौरासी सीट से काटा पूर्व मंत्री का टिकट, जानें किसे मिला मौका?

BJP Announce Chaurasi Seat Candidate: बीजेपी ने राजस्थान की चौरासी सीट पर होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए प्रत्याशी का एलान कर दिया है। इससे पहले पार्टी 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।
11:50 AM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Rajasthan By Election 2024
Advertisement

Rajasthan By Election 2024: बीजेपी ने राजस्थान उप चुनाव के लिए बांसवाड़ा की चौरासी सीट पर कारीलाल ननोमा को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से बीजेपी ने पूर्व मंत्री सुशील कटारा का टिकट काट दिया है। ननोमा फिलहाल सीमलवाड़ा पंचायत समिति के प्रधान हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला कंाग्रेस के महेश रोत और बीएपी के अनिल कटारा से होगा। बता दें कि प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।

Advertisement

4 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधा मुकाबला

प्रदेश में 13 नवंबर को 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें 4 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी में सीधा मुकाबला होना है। जबकि 3 सीटों पर क्षेत्रीय क्षत्रपों के कारण मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। बता दें कि झुंझुनूं सीट से बीजेपी ने राजेंद्र भांबू, को कांग्रेस से अमित ओला को टिकट दिया है। जबकि रामगढ़ से बीजेपी ने सुखवंत सिंह को तो कांग्रेस ने आर्यन खान को, दौसा से बीजेपी ने किरोड़ीलाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को तो कांग्रेस ने डीडी बैरवा को प्रत्याशी घोषित किया है।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: BJP की लिस्ट जारी, जानें कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव?

Advertisement

तीन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला

वहीं खींवसर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय है। यहां हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी का अच्छा प्रभाव है। ऐसे में बीजेपी ने यहां से रेवंतराम डांगा को, कांग्रेस ने रतन चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। जबकि RLP ने एक बार फिर नारायण बेनीवाल पर भरोसा जताया है। देवली उनियारा सीट से बीजेपी ने राजेंद्र गुर्जर को तो कांग्रेस ने केसी मीणा को प्रत्याशी बनाया है। सलूंबर से बीजेपी ने दिवगंत विधायक की पत्नी शांता देवी को, कांग्रेस ने रेशमा मीणा को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर स्थानीय पार्टी बीएपी का प्रभाव है। ऐसे में इस सीट पर भी मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। वहीं चौरासी सीट पर कांग्रेस ने महेश रोत को उतारा है। यहां पर भी विधायक से सांसद बने राजकुमार रोत की पार्टी का बड़ा प्रभाव है। 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत ने बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों को धूल चटाते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र NDA में दरार, सीट बंटवारे को लेकर अजित पवार नाराज, शाह ने बुलाई बैठक

Open in App
Advertisement
Tags :
BJPcandidate listRajasthan By Election 2024
Advertisement
Advertisement