होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शादी का खाना खाकर पड़े बीमार, 3 की मौत और दो दर्जन से ज्यादा की हालत गंभीर

Rajasthan Food Poisoning Case: राजस्थान से फूड पॉइजनिंग का बड़ा केस सामने आया है। शादी का खाना खाकर कई लोगों की हालत गंभीर है तो वहीं 3 लोगों की मौत हो चुकी है।
11:33 AM May 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Rajasthan Food Poising Case: राजस्थान के कोटड़ा से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। शादी में गए कुछ लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Advertisement

शादी का खाना खाकर हुए बीमार

ये मामला कोटड़ा के सावन क्यारा गांव का है। सोमवार की रात गांव में शादी की शहनाई बज रही थी। शादी के शिरकत करने के लिए आस-पास के कई गांव के लोग पहुंचे थे। शादी में लजीज पकवानों के साथ-साथ शराब का भी इंतजाम था। लिहाजा कई बारातियों ने खाने के बाद शराब का लुत्फ उठाया। मगर कुछ समय बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी को कोटड़ा अस्पताल में भर्ती किया गया। हालांकि इस दौरान 3 लोगों की मौत हो गई और अस्पताल के बाहर मरीजों की लंबी लाइन लग गई।

फूड पॉइजनिंग से गई जान

Advertisement

फूड पॉइजनिंग का शिकार होने वाले इन बारातियों में अधिकतर लोग बोर्डी कला और गोंदलवाड़ा के निवासी थी। शादी में खाना खाने और शराब पीने के बाद ग्रामीणों की हालत बिगड़ी थी। ऐसे में तीन लोगों की मौत हो गई तो 24 से भी ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कई मरीजों की हालत गंभीर थी। उन्हें गुजरात रेफर कर दिया गया है। अभी तक किसी की हालत में सुधार की खबर सामने नहीं आई है।

कैबिनेट मंत्री ने किया दौरा

राजस्थान सरकार को इस मामले की भनक पड़ी तो कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने मौके पर पहुंच कर घायलों की जानकारी ली। बाबूलाल खराड़ी ने कोटड़ा अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने परिजनों को हौंसला दिया और सभी के जल्द ठीक होने की कामना की है।

Open in App
Advertisement
Tags :
food poisoningRajasthan News
Advertisement
Advertisement