चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10 दिन में तलाक, 3 करोड़ मुआवजा; क्यों अलग हुए पति-पत्नी? 8 साल की बच्ची मां-बाप के प्यार को तरसेगी

Family Court Divorce Case Verdict: राजस्थान के जयपुर में एक फैमिली कोर्ट ने तलाक के केस का निपटारा गया, लेकिन मुआवजे की रकम जानकर होश उड़ जाएंगे। शख्स ने आदेशानुसार मुआवजे की रकम भरने के लिए हामी भी भर दी है, आइए जानते हैं कि मामला क्या है?
02:55 PM May 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source- Pexels)
Advertisement

Rajasthan Jaipur Family Court Verdict: 10 दिन में तलाक हो गया। पति-पत्नी अलग हो गए। 14 साल की शादी महज 10 दिन में खत्म हो गई और अब 8 साल की बेटी मां-बाप के प्यार को तरसेगी, लेकिन केस में चौंकाने वाली बात यह है कि शख्स को पत्नी और बेटी को 3 करोड़ रुपये का मुआवजा देना पड़ेगा। 10 दिन के अंदर एक बसा बसाया घर उजड़ गया।

Advertisement

यह फैसला राजस्थान के जयपुर जिले की फैमिली कोर्ट ने सुनाया। तलाक लेने वाला शख्स बेंगलुरु का रहने वाला है और जिससे तलाक लिया है, वह जयपुर की रहने वाली है। दोनों ने सहमति से जज अजय सिंह की कोर्ट में तलाक की अर्जी दी और हिंदू विवाह अधिनियम के तहत सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने उनका तलाक मंजूर कर लिया।

खबर भी पढ़ें:Exclusive Interview: उद्धव ठाकरे से क्यों अलग हुए एकनाथ शिंदे? महाराष्ट्र CM ने खोला राज

2 करोड़ पत्नी, एक करोड़ बेटी को देगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2 अप्रैल 2010 को शादी हुई थी। हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार रस्में निभाई गईं और दान दहेज भी दिया गया था। 14 साल पति-पत्नी साथ रहे, लेकिन 14 साल में रिश्ता फेल हो गया। दोनों हार गए और एक दूसरे को साथ रहने से साफ इनकार कर दिया। आपस में बात करके दोनों ने सहमति ने कोर्ट में तलाक का केस दायर कर दिया।

Advertisement

दोनों ने कोर्ट से तलाक पर पुनर्विचार करने का समय भी नहीं लिया। दोनों के वकील सुनील शर्मा और गौरव सिंघल ने बताया कि शख्स प्राइवेट फर्म में नौकरी करता है। कोर्ट के आदेश पर वह पत्नी और बेटी के खर्चे के लिए 3 करोड़ रुपये देने को तैयार है। 2 करोड़ रुपये पत्नी को देगा। एक करोड़ रुपये बेटी के लिए जमा कराएगा, ताकि वह पढ़ाई पूरी कर सके।

खबर भी पढ़ें:20 साल की जेल या उम्रकैद…स्वाति मालीवाल से मारपीट पर विभव कुमार को किस धारा के तहत कितनी हो सकती सजा?

2 साल से अलग रह रहे थे पति-पत्नी

वकील सुनील शर्मा ने बताया कि 30 मई 2022 से पति-पत्नी अलग रह रहे थे। 12 साल से दोनों के बीच अनबन चल रही थी। आए दिन के लड़ाई-झगड़ों से तंग आकर दोनों ने अपने रिश्ते पर विचार किया। दोनों ने फैसला लिया कि वे आगे की जिंदगी साथ नहीं बिता पाएंगे। बच्ची भी दोनों के रिश्ते में संघर्ष कर रही है, इसलिए दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया। पहले दोनों अलग-अलग रहने लगे, फिर भविष्य के बारे में सोचते हुए दोनों ने तलाक का केस कोर्ट में कर दिया। शख्स ने फैसला आने के बाद मौके पर ही मुआवजे की रकम भरने का भी वादा किया।

खबर भी पढ़ें:कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाले कौन? कांग्रेस उम्मीदवार बोले-आरोपियों का BJP से लिंक

Advertisement
Tags :
divorce casefamily courtRajasthan NewsRelationship News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement