खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं रुपिंदर सिंह कुन्नर, जिसने राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्री को हराया

Karanpur By Election Result : श्रीकरणपुर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी ने भाजपा के मंत्री को 12 हजार से ज्यादा वोटों से मात दी है।
01:25 PM Jan 08, 2024 IST | Deepak Pandey
रुपिंदर सिंह कुन्नर ने श्रीकरणपुर उपचुनाव में राजस्थान के मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को हराया है।
Advertisement

Karanpur By Election Result : राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है, जबकि भाजपा को करारा झटका लगा है। इस बार हार-जीत का कारण श्रीकरणपुर उपचुनाव है। भाजपा ने इस सीट से अपने मंत्री को उम्मीदवार बनाकर बड़ा दांव चला था, जबकि कांग्रेस ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए स्व. गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर को प्रत्याशी बनाया था। आइये जानते हैं कि कौन हैं रुपिंदर सिंह कुन्नर, जिन्होंने राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्री को मात दी है।

Advertisement

गुरमीत सिंह कुन्नर श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं और उन्हीं के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर हैं। पिता के निधन के बाद पहली बार रुपिंदर सिंह ने श्रीकरणपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उनके पिता कांग्रेस के कद्दावर नेता थे। हालांकि, स्व. गुरमीत सिंह कुन्नर ने एक बार घोषणा की थी कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘सरकार मंत्री बना सकती है, विधायक नहीं’; भाजपा की हार पर कांग्रेस का रिएक्शन

विधानसभा चुनाव के दौरान पिता का हो गया था निधन

Advertisement

राजस्थान विधानसभा 2023 में कांग्रेस की ओर से श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से गुरमीत सिंह कुन्नर सिंह को ही प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन चुनाव के बीच में उनका निधन हो गया। इसके बाद श्रीकरणपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने उनके बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर को उम्मीदवार बनाया। इस सीट पर रुपिंदर सिंह कुन्नर के परिवार का ही कब्जा रहा है। अब बेटे ने अपनी पिता की जिम्मेदारी उठा ली है।

पंजाब की सीमा से सटा है श्रीगंगानगर जिला

पंजाब की सीमा से श्रीगंगानगर जिला सटा हुआ है और यहां सिखों की संख्या ज्यादा है, इसलिए भाजपा और कांग्रेस ने सिख समुदाय से प्रत्याशी उतारा था। कांग्रेस की ओर से रुपिंदर सिंह कुन्नर ने भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को हरा दिया है। भजनलाल की सरकार में अभी 10 दिन पहले ही सुरेंद्रपाल सिंह को जगह मिली थी।

(Klonopin)

Advertisement
Tags :
RAJASTHAN ELECTION 2023Surendra Pal Singh TT
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement