whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'चार महिलाओं से शादी करना...25 बच्चे पैदा करना होगा मुश्किल...' UCC को लेकर क्या बोले राजस्थान के मंत्री?

Rajasthan Minister Madan Dilawar on UCC: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले नेताओं के सियासी बयान लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। राजस्थान की बीजेपी सरकार में मंत्री मदन दिलावर ने मंगलवार को यूसीसी को लेकर बड़ा बयान दिया।
09:27 AM Apr 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 चार महिलाओं से शादी करना   25 बच्चे पैदा करना होगा मुश्किल     ucc को लेकर क्या बोले राजस्थान के मंत्री
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान में प्रथम चरण में 12 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। वहीं दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार का आज आखिरी दिन है। प्रदेश में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। इस चुनावी शोर के बीच नेताओं के कुछ ऐसे बयान है जो लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। ताजा बयान राजस्थान की भाजपा सरकार में मंत्री मदन दिलावर का है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लागू होना तय है। यूसीसी लागू होने के बाद किसी भी शख्स के लिए चार महिलाओं से शादी करना और 25 बच्चे पैदा करना मुश्किल हो जाएगा। इसके साथ ही उसे सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिलेगा।

शिक्षा मंत्री दिलावर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी है। चुनाव के बाद देश में यूसीसी लागू होगा। उन्होंने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब एक पुरुष के लिए चार महिलाओं से शादी करना और 25 बच्चे पैदा करना संभव नहीं होगा और इसके बावजूद भी ऐसा होता है तो अल्पसंख्यक सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

कांग्रेसी डकार जाते थे टैक्स का पैसा

दिलावर ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की तुलना में केंद्र की भाजपा सरकार के दौरान कर संग्रह बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में केवल 5 लाख करोड़ का कर संग्रह होता था, लेकिन मोदी सरकार में यह बढ़कर 35 लाख करोड़ रुपए हो गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में लगभग 25-30 लाख करोड़ रुपये का क्या हुआ? ये सारा पैसा कांग्रेसी डकार जाते थे।

जेल जाएंगे गहलोत-डोटासरा!

शिक्षा मंत्री ने पिछली गहलोत सरकार के पेपरलीक के मुद्दों का जिक्र कर कहा कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा ने पेपर लीक कराकर करोड़ों रुपए हड़प लिए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हो रही है और छोटी मछलियों को पकड़ा जा चुका हैं। अब जल्द ही गहलोत साहब और डोटासरा जेल जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः बिहार की इस सीट पर मुख्यमंत्री बनाम एक्ट्रेस से दिलचस्प हुआ चुनाव, देखें कौन-कौन मैदान में?

ये भी पढ़ेंः गहलोत के लिए नाक की लड़ाई बनी जालौर सीट, क्या वैभव के सामने टिक पाएंगे लुंबाराम चौधरी?

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी बांसवाड़ा सीट, भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, जानें कैसे?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो