चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajasthan News: जयपुर में बोले सीएम गहलोत- 'बीजेपी-आरएसएस से हमारी दुश्मनी नहीं, विचारधारा की लड़ाई है'

08:44 AM Jun 07, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के नए भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार किसी पार्टी की नहीं होती, सरकार जनता की होती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-संघ वाले माइंडेड होते हैं। कांग्रेस के राज में भी वें सीएम हाउस आने से हिचकें नहीं। उन्हाेंने कहा कि कई व्यापारी और संघ के पदाधिकारी सीएम हाउस आने से हिचकते होंगे, हिचकना नहीं चाहिए।

Advertisement

बीजेपी-संघ से हमारी विचारधारा की लड़ाई है

सीएम ने आगे कहा कि बाकी पार्टियों के मुख्यमंत्रियों का पता नहीं क्या कहेंगे लेकिन मेरे मुख्यमंत्री निवास के दरवाजे सबके लिए खुले हैं। जो जनता के हितों के लिए मेरे पास सुझाव लेकर आएगा उसका हमेशा स्वागत है। उन्होंने कहा कि देवस्थान मंत्री लगातार धार्मिक आयोजन करवा रही हैं।

जयपुर में अभी बहुत बड़ा जुलूस निकला। हनुमान चालीसा का पाठ हुआ। धार्मिक काम में सबका सहयोग दे रहे लेकिन ऐसा माहौल बना दिया जैसे हम हिंदू है ही नहीं। बेवजह कांग्रेस वालों को बदनाम किया जा रहा है। हमारी बीजेपी-संघ से हमारी दुश्मनी नहीं है। विचारधारा की लड़ाई है।

मुझे 36 कौम का समर्थन इसलिए 3 बार सीएम बना

सीएम ने 36 कौम के समर्थन की बात करते हुए पायलट पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे 36 कौम का समर्थन हासिल है इसलिए 3 बार सीएम बन पाया हूं। मेरी पार्टी में मैं मेरी कम्यूनिटी का एक ही विधायक हूं। आप लोगों ने मुझे बर्दाश्त किया, दुआएं कीं, तब जाकर तीन बार सीएम बना।

Advertisement

मेरे पहले कार्यकाल में अकाल पड़ा, उस समय मेरी सरकार ने शानदार अकाल प्रबंधन किया। सीएम ने अपने दूसरे कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि दूसरे कार्यकाल में मेरी सरकार ने दवाएं फ्री कर दीं। उस समय में दवाएं फ्री करवाने की चर्चाएं होती थीं। अब तो सब कुछ फ्री है।

बीजेपी वाले आलोचना सहन नहीं कर सकते

सीएम ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में बैठी सरकार आलोचना नहीं कर सकती, आलोचना लोकतंत्र का आभूषण होता है। कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं। विपक्ष के बिना काहे का पक्ष, लेकिन बीजेपी को यह बात समझ नहीं आती। वो कहते हैं सबका साथ सबका विकास लेकिन कथनी और करनी में फर्क है।

सीएम ने कहा कि 2030 प्रदेश को देश में नंबर 1 बनाना है यह हमने तय किया है। इस बार सरकार रिपीट हो सकती है यह मैं महसूस करता हूं। सरकार रिपीट करना आपके हाथ हैं जनता माई बाप होती है, वह तय करती है किसे मौका देना है।

(godaddy.com)

Advertisement
Tags :
CM Ashok GehlotJaipur NewsRajasthan News
Advertisement
Advertisement