खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजस्थान पहुंचे अमित शाह बोले-आ गया अशोक गहलोत सरकार के जाने का वक्त; तमिलनाडु के CM स्टालिन के बेटे पर भी किया पलटवार

02:31 PM Sep 03, 2023 IST | Balraj Singh
Advertisement

डूंगरपुर: राजस्थान पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राज्य की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब गहलोत सरकार के जाने का फैसला हो चुका है। दरअसल, राज्य में विधानसभा चुनाव के नजदीक आ जाने के चलते तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपने-अपने हिसाब से किलेबंदी का दौर शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान के डूंगरपुर पहुंचे हैं। यहां जनसभा में संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि राजस्थान की धरती देशभक्तों की भूमि है। डूंगरपुर की जमीन पर मुगलों के दांत खट्टे हुए। अब राजस्थान की गहलोत सरकार के दांत खट्टे करने में भी यह धरती अहम भूमिका निभाने वाली है।

Advertisement

इस बात में कोई दो राय नहीं कि बागड़ प्रयाग कहे जाने वाले बेणेश्वर धाम इलाके की अपनी राजनैतिक अहमियत है। चुनाव का वक्त आते ही आदिवासी वोट बैंक को साधने के लिए यहां सरगर्मियां अचानक तेज हो जाती हैं। अब से पहले सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत बहुत से बड़े नेता यहां सभाएं कर चुके हैं, वहीं रविवार दोपहर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे हुए हैं।

सबसे पहले अमित शाह ने बेणेश्वर धाम स्थित राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन किए। धाम के महंत अच्यातंद महाराज से धाम को लेकर चर्चा की। इसके बाद अमित शाह बेणेश्वर धाम से डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, सलूंबर, प्रतापगढ़ जिलों की 28 सीटों को साधने के लिए आयोजित जनसभा में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित भाजपा कई बड़े नेता भी अमित शाह के साथ मंच पर मौजूद रहे।

Advertisement

गहलोत से पूछा-UPA सरकार ने राजस्थान को दिया?

अमित शाह ने कहा, ‘गहलोत बताएं कि यूपीए सरकार ने राजस्थान को क्या दिया? गहलोत सरकार ने राजस्थान की जनता को धोखा दिया है। गहलोत सरकार ने राजस्थान को भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण दिया है। गहलोत ने 5 साल में घोटाले के अलावा कुछ नहीं दिया। यूपीए सरकार में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए। करप्शन को लेकर विरोधी भी मोदी पर ऊंगली नहीं उठा सकते। बीजेपी ने राजस्थान में परिवर्तन का संकल्प लिया है’।

तमिलनाडु सीएम के बेटे के विवादित बयान पर किया पलटवार

उधर, सनातन धर्म को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और वहां की सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा कि गहलोत राज में शिव मंदिर तोड़े गए। गहलोत सरकार ने दशहरे पर पथ संचलन पर रोक लगाई। राम दरबार को बुलडोजर से ढहाया। राहुल गांधी ने हिंदू संगठनों को लश्कर से भी बड़ा खतरा बताया। अब दो दिन से I.N.D.I.A गठबंधन के दो प्रमुख दल कॉन्ग्रेस और डीएमके (एक वित्त मंत्री का बेटा और एक मुख्यमंत्री का बेटा) कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करने कि लिए इन लोगों ने ‘सनातन धर्म’ का अपमान किया है।

(Xanax)

Advertisement
Tags :
Amit Shah in Rajasthanamit shah liveAmit Shah On Gehlot GovernmentAssembly elections 2023Bharatiya Janat PartyPrivartan YatraRajasthan Assembly ElectionsRajasthan News in Hindirajasthan politics
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement