whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में बारिश और अंधड़ का अलर्ट, इन जिलों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी

01:17 PM May 30, 2023 IST | Rakesh Choudhary
rajasthan weather update  प्रदेश में बारिश और अंधड़ का अलर्ट  इन जिलों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के न्यूनतम व अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने प्रदेश में 26 जिलों में बारिश और अंधड़ का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई बारिश की आशंका

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने जयपुर शहर, दौसा, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, पाली, जालौर, सिरोही, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ और सवाईमाधोपुर जिलों में मेघगर्जन के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज अंधड़ चलने की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग ने इस दौरान टोंक, बूंदी, सवाईमाधोपुर में ओलावृष्टि की प्रबल संभावना जताई है।

आज भी अंधड़ का कहर रहेगा जारी

इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटे के लिए तेज अंधड़ का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आज भी प्रदेश में 70 से 80 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में ऐसा रहा तापमान

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के अधिकांश शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अजमेर में अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री, बीकानेर में 37.5 डिग्री, चूरू में 36.7 डिग्री, जैसलमेर में 41 डिग्री, जोधपुर में 36.8 डिग्री, कोटा में 35.3 डिग्री, उदयपुर में 33.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

(patchhawaii.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो