चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी? बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय ठोकी ताल, BJP की बढ़ी टेंशन

Lok Sabha Election 2024: राजनीतिक गलियारों में रविंद्र सिंह भाटी को बीजेपी से बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से टिकट मिलने की अटकलें तेज थी। बीजेपी ने उन्हें टिकट न देकर यहां से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पर फिर से अपना भरोसा जताया है। 2019 में कैलाश चौधरी ने बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ते हुए 323808 मतों से जीत दर्ज की थी।
07:37 PM Mar 26, 2024 IST | Amit Kasana
Ravindra Singh Bhati
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 (थानाराम माली): बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट से रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वह 4 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें भाटी लोकसभा के अंतर्गत आने वाली शिव विधानसभा सीट से विधायक हैं। मंगलवार को रविंद्र सिंह भाटी ने सर्व समाज की बैठक के बाद अपने (निर्दलीय)  चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है।

Advertisement

10 दिन के लिए बीजेपी में रहे

जानकारी के अनुसार रविंद्र सिंह भाटी ने जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है। 2019 में वह छात्र संघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय चुनाव लड़े और जीते थे। इसके बाद वे लगातार बाड़मेर-जैसलमेर की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। राजस्थान में 2023 विधानसभा चुनाव से पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने भाजपा से शिव विधानसभा से टिकट की मांग की थी लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। जिसके बाद महज 10 दिनों में उन्होंने बीजेपी छोड़ दी और निर्दलीय चुनाव लड़े और जीते थे। ऐसे में इस बार अगर वह निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है।

Advertisement

बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की

बीते दिनों तक राजनीतिक गलियारों में बीजेपी द्वारा उन्हें बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा सीट से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाने की अटकलें तेज थी। लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट न देकर सांसद और केंद्र मंत्री कैलाश चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। मंगलवार को रविंद्र सिंह भाटी ने देव दर्शन यात्रा शुरू की। बड़ी संख्या में उनके समर्थक इस यात्रा में पहुंचे। इससे पहले राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत वरिष्ठ बीजेपी के नेताओं के साथ उन्होंने बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: झुंझुनूं लोकसभा सीट:- BJP ने किया नया ‘प्रयोग’, कांग्रेस ने खेला ‘ओला’ दांव, इस सीट पर ‘जाट’ वोट होंगे निर्णायक

323808 मतों से हराया था

आंकड़ों पर गौर करें तो 2019 में बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के कैलाश चौधरी ने कांग्रेस के मानवेंद्र सिंह को कुल 323808 मतों से हराया था। कैलाश चौधरी को कुल 846526 वोट मिले थे।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Ravindra Singh Bhati
Advertisement
Advertisement