whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Alwar: सामाजिक न्याय मंत्री ने किया राहत कैंपों का निरीक्षण, बोले- 'सरकार का उद्देश्य आमजन को सामाजिक सुरक्षा देना'

08:02 AM Jun 14, 2023 IST | Rakesh Choudhary
alwar  सामाजिक न्याय मंत्री ने किया राहत कैंपों का निरीक्षण  बोले   सरकार का उद्देश्य आमजन को सामाजिक सुरक्षा देना

Alwar News: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने मंगलवार को अलवर में राहत कैंपों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के नागरिकों को सुशासन एवं बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जनकल्याण की विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है।

सरकार का उद्देश्य आमजन को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना

उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित करते हुए कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य आमजन को सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत दिलाने हेतु महंगाई राहत कैम्पों की विशेष सौगात दी है जिसमें रजिस्ट्रेशन कर दस योजनाओं में राहत प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों को अब 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलने लग गया है जिससे उनकी रसोई का खर्च बच रहा है तथा आर्थिक बचत भी हो रही है। इसी कड़ी में लम्पी संक्रमण से मृतक दुधारू गायों के पशुपालकों को 40 हजार रुपये की सहायता 16 जून को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान की जाएगी।

आमजन के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

उन्होंने लाभार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदेशवासियों के चेहरे पर मुस्कान आई है। प्रदेश की संवेदनशील एवं पारदर्शी सरकार द्वारा प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान से आमजन के मौके पर ही सुगमता से काम हो रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आमजन के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की

मंत्री जूली ने घेघोली, देसूला सहित विभिन्न गांवों का दौरा कर जरूरतमंद विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री वितरित की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा में नवाचार कर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह पाठ्य सामग्री विद्यार्थियों के अध्ययन में सहायक साबित होगी।

महंगाई राहत कैंप में खिले लाभार्थियों के चेहरे

राज्य सरकार द्वारा आयोजित महंगाई राहत कैम्प में मौके पर ही विभिन्न योजनाओं का लाभ पाकर लाभार्थियों के चेहरों पर मुस्कान आ रही है। कैम्प में देसूला निवासी शर्मिला को मुख्यमंत्री कामधेनू बीमा योजना सहित सात योजनाओं की गारंटी का कार्ड मिला तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

आरती को सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित सात योजनाओं का मौके पर ही कार्ड मिला तो उन्होंने राज्य सरकार का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं मंत्री टीकाराम जूली जिस तरह से हमारे परिवार के आर्थिक व सामाजिक विकास को लेकर कार्य कर रहे हैं ऐसा लगता है कि वे हमारे परिवार के मुखिया हैं जिनको अपने परिवार की फिक्र है।

(https://ironman.greaterzion.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो