होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कोटा में एक और छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, इस साल सुसाइड का यह 28वां केस

Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट सुसाइड के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस साल अब तक 28 छात्रों ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।
11:06 AM Nov 28, 2023 IST | Rakesh Choudhary
परीक्षा के तनाव की वजह से छात्रा ने की आत्महत्या।
Advertisement

Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में सोमवार को NEET की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक छात्र की पहचान पश्चिम बंगाल के फाउरीद हुसैन के रूप में हुई है। बता दें कि इस साल कोटा में अब तक 28 छात्रों ने अपनी जान दे दी है।

Advertisement

हाॅस्टल में उसके साथ रहे छात्रों ने बताया कि हमने उससे आखिरी बार 4 बजे बात की थी। जिसके बाद 7 बजे तक उसके कमरे में कोई हलचल नहीं दिखी। इस पर साथी छात्रों ने उसे फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद दोस्तों ने इसकी सूचना हाॅस्टल वाॅर्डन को दी। वार्डन फाउरीद के कमरे के बाहर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। इसके बाद वार्डन ने पुलिस को सूचना दी।

पंखों में एंटी हैंगिंग डिवाइस अनिवार्य

मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो फाउरीद पंखे से लटका था। इसके बाद पुलिस ने उसे फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने फाउरीद के परिजनों को भी सूचित कर दिया है। फिलहाल पुलिस उसके परिजनों के कोटा पहुंचने का इंतजार कर रही है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कोटा में 28 छात्रों ने सुसाइड कर अपनी जान दे दी है।

Advertisement

इस बीच कोटा में आत्महत्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोटा कलेक्टर ने कोचिंग सेंटरों और हाॅस्टल के पंखों में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगवाना अनिवार्य कर दिया था। इतना ही नहीं कोचिंग सेंटरों को दो महीने के लिए टेस्ट लेने पर भी रोक लगा दिया था।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
kota newskota student suicide
Advertisement
Advertisement