होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RSS के 8 स्वयंसेवक घायल, जयपुर के कार्यक्रम में चले चाकू, जानें पूरा मामला

Rajasthan News in Hindi: राजधानी जयपुर में जागरण कार्यक्रम को लेकर संघ के स्वयंसेवकों में कहासुनी हो गई। इसके बाद हुई चाकूबाजी की घटना में 8 स्वयंसेवक घायल हो गए। घायलों का एसएमएस काॅलेज में इलाज जारी है।
07:00 AM Oct 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Knife attack in Jaipur RSS Program
Advertisement

Jaipur News: जयपुर के करणी विहार में संघ के एक कार्यक्रम में कहासुनी के बाद चाकूबाजी में 8 लोग घायल हो गए। कहा जा रहा है कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार को जागरण का कार्यक्रम रखा गया था। इसके बाद खीर का वितरण हो रहा था। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने आपत्ति जताई। स्वयंसेवकों के साथ कहासुनी के बाद उन्होंने अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद विरोध करने वाले गुट ने चाकू से हमला कर दिया।

Advertisement

करणी विहार थाना पुलिस ने घायलों को एसएमएस हाॅस्पिटल में भर्ती कराया। विरोध में गुस्साई भीड़ ने दिल्ली-अजमेर हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची करणी विहार थाना पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया और हाइवे खुलवाया।

आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन

घटना के बाद राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और विधायक गोपाल शर्मा घायलों का हालचाल जानने हाॅस्पिटल पहुंचे। मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी वेस्ट ने कहा कि घटना 8 लोग घायल हुए हैं। इलाज के लिए एसएमएस हाॅस्पिटल लाया गया है। मामले में मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

ये है पूरा मामला

स्वयंसेवकों की मानें तो शांतिपूर्ण कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान पहुंचे दो असामाजिक तत्वों ने पहले खीर से भरी जेगची को लात मारी, उसके बाद चाकू से हमला कर दिया। हमले के समय भी मंदिर में भजन कीर्तन चल रहे थे। मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता पहुंचा और लोगों से समझाइश की। जानकारी के अनुसार स्वयंसेवकों ने हमला करने वाले नसीब चौधरी और उसके बेटे को पकड़ लिया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कोटा: कोचिंग के वॉशरूम में लगाए कैमरे, 3 वीडियो मिले, सफाईकर्मी की करतूत का ऐसे हुआ भंडाफोड़

ये स्वयंसेवक हुए घायल

जानकारी के अनुसार चाकू से घायलों के पेट और छाती पर वार किए। घायल स्वयंसेवक संघ की जगदंबा नगर हीरापुरा शाखा से जुड़ा होने का दावा किया जा रहा है। घायलों में मुरारीलाल, राम पारीक, पुष्पेंद्र, दिनेश शर्मा, लाखन सिंह जादौन, शंकर बागड़ा समेत अन्य का इलाज चल रहा है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने थाने का घेराव कर दिया।

ये भी पढ़ेंः ‘बाबा सिद्दीकी के मर्डर से बिश्नोई समाज का लेना-देना नहीं’; प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा दावा, जानें और क्या-क्या कहा?

Open in App
Advertisement
Tags :
Jaipur NewsRSS
Advertisement
Advertisement