होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या मारा गया आदमखोर? उदयपुर में तेंदुए का किसान पर हमला, लोगों ने पीट-पीट कर की हत्या

Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर जिले के सायरा गांव में तेंदुए के हमले में किसान घायल हो गया। उसका उदयपुर के हाॅस्पिटल में इलाज चल रहा है। इस बीच गुस्साए लोगों ने तेंदुए की पीट-पीट कर हत्या कर दी।
10:40 AM Oct 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Udaipur Villager Beat and killed panther
Advertisement

Rajasthan News: उदयपुर में शुक्रवार सुबह करीब 3 बजे सायरा थाना क्षेत्र के कमोल गांव की भील बस्ती के घर में तेंदुए ने देवाराम पुत्र भैराराम पर हमला कर दिया। इससे उनके दोनों हाथ जख्मी हो गए। उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। हालांकि इस बार तेंदुए की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को जान से मार दाला। हालांकि वह तेंदुआ आदमखोर है या नहीं, उसकी पुष्टि अभी वन विभाग की ओर से होनी बाकी है।

Advertisement

घटना विजयबावड़ी ग्राम पंचायत के केलवों का खेड़ा से 35 किमी. दूर कमोल गांव की है। इससे पहले आखिरी बार केलवों का खेड़ा गांव में 1 अक्टूबर को भी तेंदुए से हमले में एक महिला की मौत हो गई थी। पिछले 10 दिनों पुलिस और वन विभाग की टीम आदमखोर तेंदुए की तलाश में जुटी है।

डीएनए सैंपल की जांच करेगा वन विभाग

वन विभाग फिलहाल मृत तेंदुए और मृत व्यक्तियों के डीएनए सैंपल का मिलान करेगा। इसके अलावा वन्य जीव एक्सपर्ट की मानें तो तेंदुआ जहां भी शिकार करता है, वहां आसपास उसके बाल या पगमार्क जरूर छूटते हैं। इसी से मिलान किया जा सकता है। अगर मिलान हो जाता है तो तेंदुए की पुष्टि होगी।

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार क्यों हुआ…RSS स्थापना दिवस पर क्या बोले मोहन भागवत?

Advertisement

आदमखोर है या नहीं जांच का विषय

मामले में सायरा वन रेंज के रेंजर सुनील चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने पर जाब्ते के साथ मौके पहुंचा। प्रथम दृष्टया किसी धारदार चीज के टकराने से तेंदुए की मौत हुई है। वह आदमखोर है या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए छह अलग-अलग जगहों पर पिंजरे लगाए गए थे। दो पिंजरे राजसमंद से मंगवाए गए थे। दो पिंजरे नए बनवाए गए थे। ताकि तेंदुए को पकड़ा जा सके। इसके अलावा हरकत रखने के लिए भी 6 कैमरे लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Caught on Camera : सिंक होल में डूब गई कार, फिल्मी स्टाइल में बची मां-बच्चे की जान; देखें वीडियो

तेंदुए के हमले में अब तक 7 की मौत

बता दें कि सायरा और उसके आसपास के इलाकों में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। आदमखोर तेंदुए का खौफ लोगों के मन में इस कदर हो गया है कि लोग ग्रुप में घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीं बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। वहीं डर के कारण ग्रामीण अब अपने पास हथियार रखते हैं। बता दें आदमखोर तेंदुए को ढुंढने के लिए पुलिस के 100 जवान और 12 शूटर तैनात किए गए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
pantherRajasthan Newsudaipur news
Advertisement
Advertisement