होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन थीं RAS अधिकारी तरु सुराणा? डेंगू से गई जान, चेन्नई के अस्पताल में निधन

RAS Taru Surana Death: आरएएस अधिकारी तरु सुराणा की मौत की खबर ने सन्न कर दिया है। उनकी जान डेंगू के कारण गई। राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी को एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाया गया था, लेकिन वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।
09:28 PM Oct 05, 2024 IST | Pushpendra Sharma
RAS Taru Surana
Advertisement

RAS Taru Surana Death: राजस्थान में डेंगू लगातार घातक होता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में डेंगू से नर्सिंगकर्मियों, डॉक्टरों और बिजनेसपर्संस की जान जा चुकी है। शनिवार को डेंगू ने एक आरएएस अधिकारी की भी जान ले ली। जानकारी के अनुसार, डेंगू से पीड़ित आरएएस अधिकारी तरु सुराणा का निधन हो गया है। उन्होंने चेन्नई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। तरु सुराणा की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें एयरलिफ्ट कर चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि वहां भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। आइए जानते हैं आरएएस अधिकारी तरु सुराणा कौन थीं।

Advertisement

DIG स्टांप के तौर पर कार्यरत थीं तरु सुराणा 

आरएएस अधिकारी तरु सुराणा की उम्र 42 साल थी। वह उदयपुर की रहने वाली थीं और जिले में DIG स्टांप के पद पर कार्यरत थीं। पढ़ने-लिखने में शुरू से ही अव्वल रहीं तरु ने नेट क्वालिफाई किया था। उन्होंने सोशियोलॉजी में एमए और सोशियोलॉजी में ही पीएचडी की थी। उन्हें 2011 में पहली पोस्टिंग राजसमंद जिले में मिली। जहां वह ट्रेनी ADM के तौर पर कार्यरत थीं। इसके बाद बांसवाड़ा में लंबे समय से पदस्थ रहने के बाद उन्हें गृह जिला उदयपुर मिला।

हार्ट ट्रांसप्लांट के बाद हुई मौत 

तरु को सबसे पहले तबीयत बिगड़ने पर उदयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें डेंगू होने का पता चला। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिर उन्हें हार्ट संबंधी समस्या आने लगी। जब ये समस्या बढ़ने लगी तो उन्हें एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाया गया। चेन्नई में उनका हार्ट ट्रांसप्लांट किया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। आरएएस एसोसिएशन ने उनके इलाज के लिए 25 लाख रुपये जोड़ने की पहल भी की थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: उम्र नाबालिग, सीट बेल्ट भी नहीं, सड़क पर दौड़ाई जीप; डिप्टी सीएम के बेटे का कटा चालान

एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की जा चुकी जान 

आपको बता दें कि बीमारी ने पिछले दिनों राजस्थान की एक एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की भी जान ले ली थी। उनका इलाज 15 दिनों तक अहमदाबाद में चला, लेकिन 19 सितंबर को मौत हो गई। प्रियंका बिश्नोई के इलाज में लापरवाही की बात भी सामने आ चुकी है। हालांकि वसुंधरा अस्पताल ने आरोपों से इनकार किया था।

ये भी पढ़ें: राजसमंद में सांप पकड़ने की ट्रेनिंग पर बवाल, बच्चों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, देखिए वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
Rajasthan
Advertisement
Advertisement