खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बागेश्वर धाम का बुधवार उपाय चमका देगा आपका भाग्य, रिद्धि-सिद्धि रहेंगी मेहरबान

Bageshwar Dham Upay: मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार से प्रसिद्ध पीठाधीश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रिद्धि-सिद्धि को खुश करने के लिए एक बुधवार का उपाय बताया है, जिससे व्यक्ति अपना भाग्य चमका सकता है और कार्य में सफलता पा सकता है, आइए बुधवार का उपाय जानते हैं।
11:39 AM Mar 06, 2024 IST | Simran Singh
Bageshwar Dham
Advertisement

Bageshwar Dham Upay: हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर दिन अपने आप में खास है और किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। बुधवार का दिन विशेष तौर पर भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन जो व्यक्ति सच्चे में से विघ्नहर्ता गणपति को याद करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। व्रत के अलावा अगर उपाय और पूजा-अर्चना को अपनाते हैं तो हर तरह के कष्टों से मुक्ति मिल सकती है और घर में मंगल कार्य होते रहते हैं। यहां तक कि भगवान गणेश की दोनों पत्नी रिद्धि-सिद्धि के साथ-साथ दोनों पुत्र शुभ और लाभ का भी घर में वास होता है।

Advertisement

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार और पीठाधीश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बारे में हर कोई जानता है और इनके बताए गए उपायों को भी लोग अपनाना पसंद करते हैं। नौकरी में प्रमोशन से लेकर संतान सुख की प्राप्ति के लिए लोगों महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा बताए गए उपायों को अपनाना पसंद करते हैं। कहा जाता है कि इनके बताए गए उपायों से लोग अपना भाग्य बदल सकते हैं और किस्मत को चमका कर सफलता हासिल कर सकते हैं। आज हम आपको बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए बुधवार का उपाय बताने जा रहे हैं।

बुधवार का उपाय

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार आप बुधवार को गणपति को खुश करने के लिए उपाय अपना सकते हैं। आपको बुधवार को दूर्वा घास लेनी है और उसकी माला बनाकर गणपति जी को चढ़ानी है, आप चाहें तो गणेश जी को दूर्वा घास की माला भी पहना सकते हैं। ऐसा करने से आप पर गणेश जी और उनकी पत्नियां रिद्धि-सिद्धि की कृपा बनी रहेगी। साथ ही उस व्यक्ति के घर से कभी भी रिद्धि-सिद्धि नहीं जाती है।

Advertisement

गणेश जी को दूर्वा घास चढ़ाने का मंत्र

गणेश जी को दूर्वा घास की माला के अलावा आप दूर्वा घास अर्पित कर सकते हैं। इस दौरान आप एक मंत्र भी जरूर बोलें। भगवान गणेश जी की पूजा करने के दौरान उन्हें दूर्वा घास अर्पित करते समय 'श्री गणेशाय नमः दूर्वांकुरान् समर्पयामि' मंत्र का भी आप जाप कर सकते हैं। इस मंत्र से आप पर भगवान गणेश की भी खास कृपा बनी रहेगी।

दूर्वा घास की गांठ कैसे बनाए?

गणपति जी को दूर्वा घास की गांठ भी अर्पित की जाती है। 11 गांठों को बनाने के लिए 22 दूर्वा घास की जरूरत होगी, जिसे एक साथ जोड़कर आप 11 जोड़ों को तैयार कर पाएंगे। ऐसे में 11 गांठ तैयार हो जाएंगी और इन्हें आप गणेश जी को अर्पित कर सकते हैं।  किसी मंदिर के बगीचे में उगी हुई या किसी साफ जगह पर उगी हुई दूर्वा ले सकते हैं। दूर्वा चढ़ाने से पहले साफ पानी से इसे धो लेना चाहिए।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
AstrologyBageshwar DhamBudhwar Ke Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement