खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

किस उंगली से टीका लगाने से क्या फल मिलता है? जानें क्या कहते हैं धीरेंद्र शास्त्री

Bageshwar Dham Sarkar Astro Tips: सनातन धर्म के ज्यादातर लोग टीका लगाते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है कि किस उंगली से टीका लगाना शुभ होता है। अगर नहीं, तो आइए जानते हैं किस उंगली से टीका लगाने से क्या फल मिलता है?
05:14 PM Apr 15, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Bageshwar Dham Sarkar Astro Tips: हिंदू धर्म के लोगों के लिए टीके का विशेष महत्व है। किसी भी त्योहार और व्रत के दिन खास तौर पर टीका लगाया जाता है। लेकिन क्या आपको यह बात पता है कि किस उंगली से टीका लगाना शुभ होता है? अगर नहीं, तो आइए जानते हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए टीके से जुड़े कुछ खास नियमों के बारे में।

Advertisement

सोशल मीडिया पर आए दिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो वायरल होते रहते हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश हैं। जो देश के अलग-अलग राज्यों में दिव्य दरबार लगाते हैं। जहां वह बिना बताए लोगों को उनकी परेशानी और उसका समाधान उन्हें बता देते हैं। इसके अलावा वह दरबार में हिंदू धर्म से जुड़ी कथा भी सुनाते हैं। उन्होंने अपनी कथा के दौरान टीका यानी तिलक से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया है। आइए अब जानते हैं किस उंगली से टीका लगाने से क्या फल मिलता है।

ये भी पढ़ें- पैसों की कमी से छुटकारा पाने के लिए खरीदें ये 5 चीजें, धीरेंद्र शास्त्री ने बताए मालामाल होने के उपाय!

Advertisement

तर्जनी उंगली

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, अगर आप अंगूठे से किसी के माथे पर टीका लगाते हैं, तो इससे उनकी कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है। जब कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, तो इससे उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है। इसके अलावा उनके परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

माध्यमिक उंगली

बागेश्वर धाम सरकार बताते हैं कि जब आप किसी के माथे पर माध्यमिक उंगली से टीका लगाते हैं, तो इससे कुंडली में शनि ग्रह मजबूत होता है। जब कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, तो इससे व्यक्ति की आयु बढ़ती है।

अनामिका उंगली

धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार, अगर आप अपनी अनामिका उंगली से किसी का तिलक करते हैं, तो इससे उनकी कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है। बता दें कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है, उनको जीवन में बहुत जल्दी कामयाबी मिलती है। इसके अलावा उनके घर परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।

यह भी पढ़ें- तीन दिन बाद 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, सभी कार्य में मिलेगी सफलता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro TipsBageshwar Dham sarkarBenefits of Tilakdhirendra krishna shastri
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement